छपरा में महिलाएं करेंगी ई-रिक्शा की फ्री सवारी, इस महिला ने खुद के बूते शुरू की योजना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1319520

छपरा में महिलाएं करेंगी ई-रिक्शा की फ्री सवारी, इस महिला ने खुद के बूते शुरू की योजना

Rakhi Gupta: राखी गुप्ता ने बताया कि निशुल्क पिंक लाइन सेवा सिर्फ महिलाओं के लिए शहर में चलेगी. यात्रा करने वाली महिलाओं से कोई भी यात्रा शुल्क नहीं लिया जाएगा.

छपरा में महिलाएं करेंगी ई-रिक्शा की फ्री सवारी, इस महिला ने खुद के बूते शुरू की योजना

छपराः छपरा नगर निगम में महिलाओं के लिए खुशखबरी है. यहां महिलाओं के लिए निशुल्क ई-रिक्शा सेवा शुरू की गई है. शहर में जहां कहीं भी महिलाओं को जाना होगा, इसके जरिए वे सवारी कर सकती हैं. खास बात यह है कि यह सेवा बिल्कुल भी सरकारी नहीं है, बल्कि इसे निजी सहयोग के जरिए शुरू किया गया है. महिलाओं को जो ये सौगात छपरा में मिली है, उसके पीछे नाम है राखी गुप्ता का, जो मेयर प्रत्याशी हैं और मिसेज बिहार की टॉप 2 प्रतिभागी भी हैं. राखी गुप्ता की इस योजना की तुलना दिल्ली सरकार की महिलाओं के लिए फ्री बस सर्विस से की जा रही है. इसे छपरा में निशुल्क पिंक लाइन सेवा का नाम दिया गया है. 

सिर्फ महिलाओं के लिए शहर में चलेगी सेवा
राखी गुप्ता ने बताया कि निशुल्क पिंक लाइन सेवा सिर्फ महिलाओं के लिए शहर में चलेगी. यात्रा करने वाली महिलाओं से कोई भी यात्रा शुल्क नहीं लिया जाएगा. पिंक लाइन सेवा बड़ा तेलपा से लेकर इनई तक चलेगी. शहर के विभिन्न सड़कों से होकर महिलाओं को ई-रिक्शा में मुफ्त सफर की सौगात दी गई है. ई-रिक्शा में स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाली बालिकाओं को अपने विद्यालय या कॉलेज जाने के लिए सुरक्षित यात्रा की सुविधा मिल सकेगी.

राखी गुप्ता ने निजी खर्च से शुरू की योजना
राखी गुप्ता ने अपने निजी खर्च से इस योजना की शुरुआत की है. जिसमें 12 ई-रिक्शे शामिल हैं. राखी गुप्ता ने बताया कि इसके पीछे वैसी जरूरतमंद महिलाओं की सेवा करना है जो बाजार में आती हैं लेकिन पैसे नहीं होने के कारण पैदल यात्रा को विवश हो जाती हैं. राखी ने एक दर्जन ई रिक्शा के जरिए इस सेवा को शुरू किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस यात्रा का लाभ उठाने वाली पहली महिला देवी कुमारी हैं. उन्होंने बताया कि यह एक अच्छी योजना है. उन्होंने दिल्ली में फ्री में बस की यात्रा की थी लेकिन अब छपरा में भी ऐसे ही योजना का लाभ मिल रहा है. उन्होंने इस योजना की शुरुआत करने के लिए राखी गुप्ता को धन्यवाद दिया है. 

 

 

Trending news