WhatsApp ने एंड्रॉइड पर पासकी के साथ पासवर्डलेस लॉगिन किया शुरू
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1921713

WhatsApp ने एंड्रॉइड पर पासकी के साथ पासवर्डलेस लॉगिन किया शुरू

WhatsApp: मेटा कंपनी के WhatsApp ने सभी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पासवर्ड-लेस पासकी फीचर के लिए सपोर्ट शुरू करने की घोषणा की है. 

WhatsApp ने एंड्रॉइड पर पासकी के साथ पासवर्डलेस लॉगिन किया शुरू

WhatsApp: मेटा कंपनी के WhatsApp ने सभी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पासवर्ड-लेस पासकी फीचर के लिए सपोर्ट शुरू करने की घोषणा की है. इस कदम से एंड्रॉइड पर WhatsApp यूजर्स को इनसिक्योर और यहां तक कि टू-फैक्टर एसएमएस ऑथेंटिकेशन को गुडबाय कहने में मदद मिलेगी. कंपनी ने सोमवार देर रात एक्स पर पोस्ट किया, ”एंड्रॉइड यूजर्स पासकी के साथ आसानी से और सुरक्षित रूप से लॉग इन कर सकते हैं. केवल आपका चेहरा, फिंगर प्रिंट या पिन ही आपके WhatsApp अकाउंट को अनलॉक करता है.”

WhatsApp द्वारा पहले अपने बीटा चैनल में पासकी का टेस्ट किया जा रहा था, लेकिन अब यह रेगुलर यूजर्स के लिए आ रहा है. आईफोन्स पर WhatsApp पासकी के सपोर्ट के बारे में अभी भी कोई जानकारी नहीं है.

कंपनी के मुताबिक, एंड्रॉइड सपोर्ट आने वाले हफ्तों और महीनों में शुरू हो जाएगा. पासकी आपके डिवाइस के खुद के ऑथेंटिकेशन तरीकों से ट्रेडिशनल पासवर्ड को रिप्लेस कर सकते हैं.

एप्पल और गूगल पहले से ही अपने यूजर्स के लिए पासकी को सपोर्ट करते हैं. गूगल ने पिछले हफ्ते यूजर्स को पासकी के पक्ष में अपने अकाउंट्स से पासवर्ड हटाने के लिए प्रेरित किया.

पासकी का इस्तेमाल करने के लिए, आप बस अपने डिवाइस को अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट, फेस स्कैन या पिन का इस्तेमाल करते हैं, और वे पासवर्ड की तुलना में 40 प्रतिशत फास्ट होते हैं, और एक प्रकार की क्रिप्टोग्राफी पर भरोसा करते हैं जो उन्हें अधिक सुरक्षित बनाता है. गूगल ने एक बयान में कहा, “ये एक बड़ा कदम है, हम जानते हैं कि नई टेक्नोलॉजी को समझने में समय लगता है, इसलिए पासवर्ड थोड़े समय के लिए हो सकते हैं.”

गूगल ने इस साल की शुरुआत में पासकीज के लिए सपोर्ट शुरू किया था, जो आपके अकाउंट्स में ऑनलाइन साइन इन करने का एक सरल और अधिक सुरक्षित तरीका है, और इसे पॉजिटिव फीडबैक मिल रहा है.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Begusarai: पुलिस को लापता साहिल का अभी तक नहीं मिला कोई सुराग, जानकारी देने वाले को ₹25 हजार का ईनाम

Trending news