Bihar Weather Update: देश के उत्तरी हिस्सों में बर्फबारी जारी, बिहार के तापमान में हुई गिरावट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1487598

Bihar Weather Update: देश के उत्तरी हिस्सों में बर्फबारी जारी, बिहार के तापमान में हुई गिरावट

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राजधानी दिल्ली के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. यहां पर गुरुवार को 8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है. 

 (फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: देश के उत्तरी इलाकों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में लगभग 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट रिकॉर्ड की गई है. वहीं, मध्य भारत के तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राजधानी दिल्ली के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. यहां पर गुरुवार को 8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है. इसके अलावा अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है. 

दो डिग्री गिरा दिल्ली का तापमान
राजधानी दिल्ली में बुधवार के दिन भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी. हालांकि गुरुवार के दिन दो डिग्री तापमान गिरकर 8 डिग्री तक पहुंच गया. पहाड़ों में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है. जिसका असर मैदानी इलाकों में दिखाई दे रहा है. वहीं, देश के दक्षिणी हिस्सों में भी बारिश हो रही है. जिसके चलते राज्य के ज्यादातर हिस्सों में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है. 

कई राज्यों में शुरू होगी शीतलहर
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड समेत ज्यादातर हिस्सों में बर्फबारी जारी है. जिसके चलते दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, हरियाणा, समेत कई राज्यों के तापमान में गिरावट जारी है. मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार आने वाले दिनों में जल्द ही शीतलहर चलने की संभावना बनी हुई है. 

24 घंटों में गिरा बिहार का तापमान
वहीं, बिहार में पछुआ हवाओं के कारण तापमान में गिरावट जारी है. गया में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है. गया राज्य का सबसे ठंडा शहर रहा है. इसके साथ ही 15 दिसंबर के बाद से लगातार तापमान गिरेगा. जिसके कारण राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. बीते 24 घंटे में राज्य के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, राज्य के ज्यादातर हिस्सों में धुंध छाई हुई है. साथ ही राज्य की हवा भी बेहद जहरीली हो गई है. जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

झारखंड में 3 डिग्री तक तापमान में गिरावट की संभावना
झारखंड में भी सर्दी का सितम जारी है. राज्य के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. झारखंड में भी पछुआ हवाओं के कारण सर्दी बढ़ रही है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना बनी हुई है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में बदलाव, पूर्णिया में बढ़े रेट

Trending news