Heavy Rain Alert In Bihar: बिहार के इन 5 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Heavy Rain Alert In Bihar: बिहार के इन 5 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार में आने वाले दो दिनों में एक बार फिर से मौसम बदलने वाला है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले दो दिनों में राज्य में बदल गरजने के साथ-साथ बारिश हो सकती है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: बिहार में आने वाले दो दिनों में एक बार फिर से मौसम बदलने वाला है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले दो दिनों में राज्य में बदल गरजने के साथ-साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम, दक्षिण मध्य और दक्षिण पश्चिम में बारिश हो सकती है. इसके अलावा राज्य में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रफ़्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं. 

मौसम विभाग ने दी ये जानकारी 

मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने जानकरी देते हुए बताया कि उत्तर राजस्थान और इसके आसपास एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र है. इसके अलावा उत्तरप्रदेश से बिहार होते हुए नगालैंड तक एक ट्रफ रेखा है. जिस वजह से भागलपुर, पूर्वी चंपारण, कटिहार, पूर्णिया और मधेपुरा में मेघ गर्जन के साथ भारी वर्षा हो सकती है. इसके अलावा राज्य में 30-40 किमी प्रतिघंटा की गति से हवा चल सकती है. 

सोमवार को इन जिलों में हुई बारिश 

सोमवार को राजधानी पटना समेत राज्य के किशनगंज, बांका, भागलपुर, दरभंगा, नवादा, गोपालगंज, कैमूर, सुपौल व सहरसा समेत अन्य जगहों पर बारिश हुई. इस दौरान तेज हवाएं भी चल रही थी. 

बेमौसम बारिश बिगाड़ा किसानों का हाल 

राज्य में बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी है. तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि होने से किसानों की सैकड़ों एकड़ गेहूं और मक्के की फसल ख़राब हो गई है. इस बारिश से सबसे ज्यादा नुकसान मक्के और गेहूं की फसल को हुआ है, जिस वजह से अब किसानों के लिए मुश्किलें बढ़ गई है.

 

Trending news