Bihar Weather Update: बांका समेत कई जिलों में छाए रहेंगे बादल, बिहार में बढ़ेगी ठंड
Advertisement

Bihar Weather Update: बांका समेत कई जिलों में छाए रहेंगे बादल, बिहार में बढ़ेगी ठंड

Bihar Weather Update: बिहार के अन्य जिलों के न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. यहां पर राजधानी पटना के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, शुक्रवार के दिन पटना का न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Bihar Weather Update: बांका समेत कई जिलों में छाए रहेंगे बादल, बिहार में बढ़ेगी ठंड

Bihar Weather Update: बिहार में मौसम का मिजाज बदल रहा है. यहां पर राजधानी पटना समेत भागलपुर और आसपास के जिलों के तापमान में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. बिहार में इन दिनों पछुआ हवाओं के कारण ठंड तेजी से बढ़ रही है. वहीं, बांका, पूर्णिया समेत आसपास के जिलों में भी तेजी से ठंड बढ़ रही है. 

पश्चिमी हवाओं की रफ्तार रहेगी 8 किलोमीटर
वहीं, भागलपुर में तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी. राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अच्छी ठंड की शुरुआत हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार 11 से 14 दिसंबर तक पश्चिमी हवाओं की रफ्तार 4 से 8 किलोमीटर प्रति घंटा तक रहने की संभावना है. जिसके कारण आने वाले दिनों में राज्य में ठंड बढ़ सकती है. 

बांका में भी ठंड का सितम जारी
वहीं, बांका में भी ठंड का सितम बढ़ रहा है. यहां पर  आने वाले सप्ताह में बादल छाए रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार यहां पर अगले पांच दिनों के अंदर बारिश होने की संभावना नहीं है. हालांकि आसमान में बादल छाए रहेंगे और हवाओं की रफ्तार 5 से 9 किलोमीटर रहने की संभावना है. 

पटना के तापमान में गिरावट
वहीं, बिहार के अन्य जिलों के न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. यहां पर राजधानी पटना के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, शुक्रवार के दिन पटना का न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. हालांकि शनिवार के दिन न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, आज रविवार के दिन न्यूनतम तापमान स्थिर बना हुआ है और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

राज्य में छाया कोहरा
इसके अलावा राजधानी के आसपास के जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिसमें से मुजफ्फरपुर में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस. राज्य में दिन के समय धूप निकलने के कारण तापमान में उतार चढ़ाव बना रहता है. जिसके कारण दिन में मौसम सामान्य रहता है. इसके अलावा सुबह और शाम के समय धुंध और कोहरा छाया रहता है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में उछाल, पूर्णिया में बढ़े रेट

Trending news