Valentine's Week 2023 Special: बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी एयर होस्टेस पर हार बैठे दिल, कुछ इस तरह मुकम्मल हुआ इश्क
Advertisement

Valentine's Week 2023 Special: बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी एयर होस्टेस पर हार बैठे दिल, कुछ इस तरह मुकम्मल हुआ इश्क

Valentine's Week Special, Rajiv Pratap Rudy Love Story: बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं. नेता राजीव प्रताप रूडी की   प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है.

Valentine's Week 2023 Special: बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी एयर होस्टेस पर हार बैठे दिल, कुछ इस तरह मुकम्मल हुआ इश्क

Valentine's Week Special, Rajiv Pratap Rudy Love Story: वैलेंटाइन वीक यानी मोहब्बत का महीना चल रहा है. आज वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन है जिसे टेडी डे के रूप मनाया जाता है. फिर जब दुनिया में प्यार की बात की जाती है तो सबसे पहले हीर-रांझा, लैला-मजनू के प्यार की मिसाल दी जाती है. इनकी जैसी न जाने कितनी प्रेम कहानियां दुनिया में सांस लेती हैं और न जाने कितने प्यार करने वाले अमर हो जाते है. वैलेंटाइन वीक में हम स्पेशल लव स्टोरी सीरीज चला रहे है. जिसमें हम आपको किसी स्टार की नहीं बल्कि बिहार के बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं. नेता राजीव प्रताप रूडी की   प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है. तो चलिए आज टेडी डे के मौके पर हम आपको उनकी दिलचस्प प्रेम कहानी के बारे में बताते है...

साल 1991 में प्रेम विवाह के बंधन में बंधे 
बात है साल 1991 की जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजीव प्रताप रूडी प्रेम विवाह के बंधन में बंधे थे. कहा जाता है कि राजीव की हिमाचल प्रदेश की रहने वाली नीलम से मुलाकात पढ़ाई के दिनों में हुई थी. दोनों ने एक ही यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. लेकिन नेता राजीव को इश्क हवाई जहाज में उड़ान भरने के दौरान हुआ.

राजीव ने अचानक रखा था शादी का प्रस्ताव
बताया जाता है कि राजीव प्रताप रूडी जब पायलट की ट्रेनिंग ले रहे थे. उस वक्त उनका रिश्ता नीलम से करीब का हो गया था. उस वक्त नीलम एयर होस्टेस थीं.हवाई यात्रा के दौरान कई बार दोनों एक साथ क्रू मेंबर होते थे. ये वो समय था जब राजीव को नीलम ले प्रेम हुआ था. थोड़े वक्त तक ऐसा चलता रहा फिर आखिरकार एक दिन अचानक राजीव ने नीलम के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया और नीलम शादी करने से इंकार नहीं कर सकी. जिसके बाद साल 1991 में दोनों ने शादी कर ली. अब दोनों काफी खुशी-खुशी वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे है. दोनों को अक्सर बॉलीवुड की कई पार्टियों में इन्हें देखा जाता है. नीलम प्रताप भी अक्सर फैशन शो में दिखती रहती है. 

नीलम ने छोड़ दी थी एयर होस्टेस की नौकरी
बता दें कि राजीव और नीलम के दो बच्चे है. दोनों प्यारी बेटियां हैं. एक का नाम अतिशा प्रताप सिंह और दूसरी बेटी का अवश्रेया रूडी है. माना जाता है कि छोटी बेटी अतिशा प्रताप अपने पिता की राजनीतिक विरासत को आगे ले जा सकती है. कहा जाता है कि नीलम ने करीब 10 वर्षों तक इंडियन एयरलाइंस में नौकरी करने के बाद इस्तीफा दे दिया था. बताया जाता है कि जब राजीव उड्डयन मंत्री बने थे तब नीलम ने एयर होस्टेस की सरकारी नौकरी छोड़ दी थी. उनका कहना था कि उन्हें ये नैतिक रूप से सही नहीं लगा कि जिस मंत्रालय में उनके पति मंत्री है, इसी मंत्रालय में वे नौकरी करें. 

यह भी पढ़ें- Valentine's Week 2023 Special: दहेज के विरोध में आ गए थे नीतीश कुमार, फिर कुछ इस तरह मुकम्मल हुई उनकी लव स्टोरी

Trending news