UPPSC Recruitment 2023: RO और ARO के पदों पर आए भर्ती के अवसर, जानें कितनी मिलेगी सैलरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1910782

UPPSC Recruitment 2023: RO और ARO के पदों पर आए भर्ती के अवसर, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

UPPSC Recruitment 2023: आवेदन प्रक्रिया 9 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 नवंबर 2023 है. इसका मतलब है कि आवेदन करने का मौका एक महीने के लिए दिया गया है.

UPPSC Recruitment 2023: RO और ARO के पदों पर आए भर्ती के अवसर, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

UPPSC Recruitment 2023: यूपीपीएससी ने रिव्यू ऑफिसर (RO) और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगा है. वे उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं, वे यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा. यहां से आप इन भर्तियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 411 पद भरे जाएंगे, जिनमें समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी शामिल हैं. आवेदन प्रक्रिया 9 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 नवंबर 2023 है. इसका मतलब है कि आवेदन करने का मौका एक महीने के लिए दिया गया है. आवेदन करने के लिए आपको किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री होनी चाहिए. इसके समकक्ष डिग्री रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. आयु सीमा 21 से 40 साल के बीच के उम्मीदवारों के लिए है.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन और बैकवर्ड क्लास के उम्मीदवारों को 125 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. एससी, एसटी, एक्स-सर्विसमैन के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 65 रुपये है और पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 25 रुपये है.

जब आप इन पदों पर चयनित होते हैं, तो आपको सैलरी लेवल 7 और 8 के अनुसार मिलेगी. सैलरी की रेंज महीने के 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये तक और 47,600 रुपये से लेकर 1,51,100 रुपये तक हो सकती है. साथ ही, आपको अन्य भत्ते और अनुदान भी मिलेंगे. चयन प्रक्रिया परीक्षा के माध्यम से होगी, जिसमें पहले प्री-परीक्षा होगी, फिर मेन्स परीक्षा और आखिरकार इंटरव्यू होगा.

ये भी पढ़िए-  Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष में आखिर कौवे को ही क्यों कराया जाता है भोज, जानें महत्व और पितरों से जुड़ा संबंध?

Trending news