बगहा में दो भीषण हादसे, एम्बुलेंस के इंतजार में सड़क पर कराहता रहा जख्मी युवक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1287151

बगहा में दो भीषण हादसे, एम्बुलेंस के इंतजार में सड़क पर कराहता रहा जख्मी युवक

घटना स्थल पर पहुंची चौतरवा थाना की पुलिस ने घायल युवक को पतिलार पीएचसी में भर्ती कराया है. पतिलार पीएचसी में एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं होने के कारण घन्टों तक कराहता रहा. 

बगहा में दो भीषण हादसे, एम्बुलेंस के इंतजार में सड़क पर कराहता रहा जख्मी युवक

बगहाः बगहा से हादसे की खबर सामने आई है. वहीं इसी दौरान PHC की असलियत भी खुल कर सामने आ गई है. रफ्तार के कहर में गोरखपुर-बेतिया NH 727 की मुख्य सड़क पर दो हादसों में तीन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. पहली घटना नगर थाना क्षेत्र के मलपुरवा चंडी स्थान रोड की है. यहां तेज रफ्तार बाइक और ठेले में टक्कर के बाद बाइक सवार व ठेला चालक लहूलुहान हो गए. इन्हें इलाज़ के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं दूसरी घटना चौतरवा कोट माई मन्दिर के समीप हुई. सड़क हादसे में एक बाइक चालक गम्भीर रूप से घायल हो गया.

पुलिस ने घायल को कराया भर्ती
घटना स्थल पर पहुंची चौतरवा थाना की पुलिस ने घायल युवक को पतिलार पीएचसी में भर्ती कराया है. पतिलार पीएचसी में एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं होने के कारण घन्टों तक कराहता रहा. सड़क दुर्घटना में घायल युवक को बड़ी मुश्किल से घण्टों बाद बगहा अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया. सड़क दुर्घटना में घायल युवक की पहचान आधार कार्ड के अनुसार रामनगर थाना क्षेत्र के जोगिया गांव निवासी धनेश साह के पुत्र कमल साह के रूप में की गई है.
सीएम नीतीश के सपनों के गांव पतिलार स्थित PHC बगहा 1 में एम्बुलेंस नहीं होने से मरीजों को भारी दिक्कतें हो रहीं हैं. 

PHC से गायब रहती हैं महिला चिकित्सक
ख़ासकर इमरजेंसी में गर्भवती महिलाओं समेत किसी दुर्घटना या गंभीर हालत वाले मरीजों की जान पर खतरा बढ़ गया है. PHC प्रभारी डॉ एसएन महतो कई वर्षों से अपनी डफ़ली अपना राग अलाप रहे हैं. सबसे बड़ी बात तो यह है कि PHC प्रभारी भी एम्बुलेंस नहीं होने के साथ-साथ महिला चिकिसक के ड्यूटी से अक़्सर गायब होने की पुष्टि कर रहे हैं. वहीं रेफर मरीज़ भाड़े के वाहनों पर स्ट्रेचर की जगह हाथ में उठाकर निजी एम्बुलेंस में लादे जा रहे हैं. जिससे स्वास्थ्य विभाग की न केवल बड़ी लापरवाही उजागर हुई है बल्कि सरकारी दावे औऱ सिस्टम में ज़मीनी हकीकत की पोल भी खुल कर सामने आ गई.

 

Trending news