Tulsi Upay: बड़ा चमत्कारी है तुलसी का ये टोटका, दीपक जलाते समय कर लें ये छोटा सा काम, हो जाएंगे मालामाल
Advertisement

Tulsi Upay: बड़ा चमत्कारी है तुलसी का ये टोटका, दीपक जलाते समय कर लें ये छोटा सा काम, हो जाएंगे मालामाल

Tulsi Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुलसी के पौधे की पूजा करते वक्त शाम को पौधे के नीचे घी का दीपक जलाना चाहिए. घी के दीपक में थोड़ी हल्दी भी डाल सकते है. ऐसा करने से घर में हो रही पैसो की तंगी दूर होती है. मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर धन की वर्षा करती है. 

Tulsi Upay: बड़ा चमत्कारी है तुलसी का ये टोटका, दीपक जलाते समय कर लें ये छोटा सा काम, हो जाएंगे मालामाल

पटना: Tulsi Astro Tips: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधों का काफी महत्त्व माना गया है. तुलसी को ईश्वर का रुप माना जाता है. कहा जाता है जिस भी घर में तुलसी का पौधा होता है. वहां पर सकारात्मक ऊर्जा का सबले ज्यादा प्रवाह होता है. वहीं भारत में हर घर के आंगन में आपको तुलसी का पौधा जरूर देखने को मिलेता है. तुलसी के पौधे पर लोग रोजाना जल चढ़ाकर पूजा-अर्चना करते हैं. तुलसी पूजनीय के साथ-साथ औषधीय गुण से भरपूर है.  

सनातन धर्म के अनुसार, तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी जी के साथ-साथ भगवान विष्णु जी का भी वास होता है, इसलिए हर घर में इसे लगाना शुभ माना जाता है. तुलसी जी जड़ों में भगवान शालिग्राम जी का वास होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे के कुछ उपाय करने से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु प्रसन्न हो जाते है और घर में वास करते हैं. भक्तों की सभी समस्याएं दूर करते हैं और उनका आर्थिक स्थिति बेतर होती है. 

करें ये उपाय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुलसी के पौधे की पूजा करते वक्त शाम को पौधे के नीचे घी का दीपक जलाना चाहिए. घी के दीपक में थोड़ी हल्दी भी डाल सकते है. ऐसा करने से घर में हो रही पैसो की तंगी दूर होती है. मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर धन की वर्षा करती है. 
 
तुलसी पर जलाएं आटे का दीपक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुलसी के पौधे पर शाम को दीपक जलाते वक्त पौधे के पास आटे का दीपक जलाना चाहिए. उसके बाद उस दीपक को गाय को खिला दें. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी के साथ-साथ मां अन्नपूर्णा का भी वास होता है और आशीर्वाद प्राप्त होता है. व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी मजबूती होती है.

दीपक के नीचे रखें अक्षत 
तुलसी के पौधे के पास दीपक जलाने के स्थान पर दीपक के नीचे थोड़े अक्षत जरूर डालें. अक्षत को हिंदू धर्म में काफी शुभ माना जाता है. ऐसा करने से घर से दरिद्रता दूर भागती है और मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

यह भी पढ़ें- Bihar Weather: बिहार में मौसम ने ली करवट, बारिश का अलर्ट जारी, सुहाना रहेगा मौसम का मिजाज

Trending news