महामहिम द्रौपदी मुर्मू की शपथ समारोह में शामिल होने के लिए जनजातीय नृत्यगायन दल रवाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1272376

महामहिम द्रौपदी मुर्मू की शपथ समारोह में शामिल होने के लिए जनजातीय नृत्यगायन दल रवाना

खूंटी से केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री सह खूटी सांसद अर्जुन मुंडा के निर्देश पर भाजपा जनजातीय मोर्चा के प्रदेश मंत्री जगन्नाथ मुण्डा की अगुवाई में लगभग सौ कलाकार दिल्ली रवाना हुए हैं. 

महामहिम द्रौपदी मुर्मू की शपथ समारोह में शामिल होने के लिए जनजातीय नृत्यगायन दल रवाना

खूंटीः देश की महामहिम द्रौपदी मुर्मू की शपथ और अभिनंदन समारोह में स्वागत के लिए खूंटी से जनजातीय नृत्यगायन दल दिल्ली के लिए रवाना हो गया है. जनजातीय नृत्यगायन दल सोमवार को दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम में सहभागी होकर शोभा बढ़ाएंगे. देश में पहली जनजातीय महिला होने का गौरव पूरे देश को हर्षोल्लासित किया है. वहीं कार्यक्रम में जनजातीय परम्परागत नृत्य और स्वागत में देखने को मिलेगा. 

जनजातीय परम्परागत संस्कृति और नाच गाने से होगा अभिनंदन
सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने बताया कि खूंटी से केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री सह खूटी सांसद अर्जुन मुंडा के निर्देश पर भाजपा जनजातीय मोर्चा के प्रदेश मंत्री जगन्नाथ मुण्डा की अगुवाई में लगभग सौ कलाकार दिल्ली रवाना हुए हैं. शपथ समारोह में पूरी जनजातीय परम्परागत संस्कृति और नाच-गाने से अभिनंदन करेंगे. इस कार्यक्रम में देश भर से कई राजनेता शामिल होंगे.

खूंटी में सरोबर हुए आदिवासी लोग
देश में पहली बार एक आदिवासी महिला के राष्ट्रपति बनने पर जिला के आदिवासियों में जश्न का माहौल है. आदिवासी ग्रामीण द्रोपदी मुर्मू के राष्ट्रपति चुने जाने की खुशी में सराबोर हो एक दूसरे का मुंह मीठा करा रहे हैं और आपस में एक दूसरे से अपनी खुशियां साझा कर रहे हैं.

द्रोपदी मुर्मू की जीत पर समर्पित रहेगा विश्व आदिवासी दिवस
बता दें कि पहली मर्तबा आदिवासी समाज के किसी व्यक्ति खासकर एक महिला को राष्ट्रपति बनाया जाना अपने आप मे गौरव की बात है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी बीजेपी के पदाधिकारी गण एवं अन्य सहयोगी पार्टियों के जनप्रतिनिधि जिन्होंने अपना बहुमूल्य वोट कास्ट किया उन सबको आदिवासी समाज के तरफ से धन्यवाद प्रकट किया जा रहा है. सुरेंद्र उरांव ने बताया कि आगामी 9 अगस्त को मनाया जाने वाला विश्व आदिवासी दिवस आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की जीत के लिए समर्पित रहेगा.

ये भी पढ़िए- जेईई मेन सेशन 2 की परीक्षा के लिए जारी हुए निर्देश, इन चीजों को साथ लेकर परीक्षार्थी कर सकते हैं केंद्र में प्रवेश

Trending news