Bihar IAS Transfer: सियासी हलचल के बीच 18 IAS का ट्रांसफर, जानें कहां हुई किसकी पोस्टिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2074778

Bihar IAS Transfer: सियासी हलचल के बीच 18 IAS का ट्रांसफर, जानें कहां हुई किसकी पोस्टिंग

Bihar IAS Transfer: बक्सर के अपार्ट समाहर्ता सा जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी किशोरी चौधरी को राजस्व और भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव के पद पर तैनात किया गया. उदिता सिंह को नालंदा का बंदोबस्त पदाधिकारी के रूप में ट्रांसफर किया गया. जो वर्तमान में अभी मातृत्व छुट्टी में हैं.

बिहार आईएएस का ट्रांसफर (File Photo)

Bihar IAS Transfer: बिहार सियासी हलचल के बीच राज्य सरकार ने प्रशासनिक अधिकारियों का बड़ा फेरबदल किया है. इसमें 18 आईएएस अधिकारियों को ट्रांसफर किया गया है, जबकि 3 को अतिरिक्त भार से मुक्त किया गया है. साथ ही इसमें कई अफसरों को पदोन्नति में मिली है. यह प्रशासनिक फेरबदल सीएम नीतीश कुमार के राज्यपाल से मिलने के बाद हुआ है. जिसके बाद से सूबे की सियासत में कई तरह की अटकलें लग रही है.

विभाग ने ट्रांसफर होने वाले सभी अफसरों के नाम की अधिसूचना जारी कर दी है. जिसके अनुसार, सूचना जनसंपर्क विभाग के संयुक्त सचिव सत्येंद्र कुमार सिंह का ट्रांसफर कर बेगूसराय का नगर आयुक्त बनाया गया. बेतिया पश्चिमी चंपारण के बंदोबस्त पदाधिकारी सुरेश चौधरी को पदोन्नति करके पंचायती राज विभाग का सचिव बनाया गया. 

बक्सर के अपार्ट समाहर्ता सा जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी किशोरी चौधरी को राजस्व और भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव के पद पर तैनात किया गया. उदिता सिंह को नालंदा का बंदोबस्त पदाधिकारी के रूप में ट्रांसफर किया गया. जो वर्तमान में अभी मातृत्व छुट्टी में हैं. वहीं, नालंदा के नगर आयुक्त तरनजोत सिंह को मत्स्य, पशु और मत्स्य संसाधन विभाग के निदेशक के पद पर तैनात किया गया.

मधुबनी के उपविकास आयुक्त विशाल राज को तकनीकी विकास उद्योग विभाग का निदेशक के पद पर तैनात किया गया. जबकि, पूर्णिया के नगर आयुक्त आरिफ अहसन को नगर विकास एवं आवास विभाग का संयुक्त सचिव पटना में तैनाती दी गई. नवादा के जिलाधिकारी उज्जवल कुमार सिंह को ग्रामीण कार्य विभाग के संयुक्त सचिव पटना बनाया. इसके अलावा मधुबनी के जिलाधिकारी नरेश झा का ट्रांसफर कर बंदोबस्त पदाधिकारी के रूप में कटिहार तैनात किया गया है. शशांक शेखर सिन्हा का ट्रांसफर कर संयुक्त सचिव जल संसाधन विभाग बिहार पटना में तैनात किया गया. यह समाज कल्याण मंत्री जमा खान के आप्त सचिव थे. 

बृजेश कुमार को बंदोबस्त पदाधिकारी मधेपुरा में तैनात किया गया. शिव कुमार शैब को बंदोबस्त पदाधिकारी किशनगंज भेजा गया. साथ ही किशनगंज के जिलाधिकारी तुषार सिंगल इस प्रभार से मुक्त किया गया. सारण प्रमंडल के छपरा के आयुक्त के सचिव विश्वनाथ चौधरी को बंदोबस्त पदाधिकारी सहरसा के रूप में तैनात किया गया है. 

रोहतास के उप विकास आयुक्त शेखर आनंद को नगर आयुक्त नालंदा भेजा गया. मधेपुरा के उप विकास आयुक्त नितिन कुमार सिंह को नगर आयुक्त भागलपुर के पद पर ट्रांसफर किया गया है. दरभंगा के उप विकास आयुक्त प्रतिभा रानी को पश्चिम चंपारण बेतिया के विकास आयुक्त पद पर तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें: Karpoori Thakur Jayanti: 'गुंडागर्दी पर उतर चुके हैं नीतीश', सम्राट चौधरी का आरोप

विवेक रंजन मैत्रेय को संयुक्त सचिव, नगर विकास एवं आवास विभाग, पटना के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है. भागलपुर के नगर आयुक्त, योगेश कुमार सागर को संयुक्त सचिव, उद्योग विभाग, बिहार, पटना भेजा गया. पश्चिम चंपारण बेतिया के उप विकास आयुक्त अनिल कुमार को बिहार एड्स नियंत्रण सोसाइटी पटना के परियोजना निदेशक पर तैनात किया गया है.

Trending news