Today Rashifal 8 January 2023: कर्क और सिंह के लिए रहेगा शानदार रविवार, जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1518825

Today Rashifal 8 January 2023: कर्क और सिंह के लिए रहेगा शानदार रविवार, जानें अपना राशिफल

Aaj ka Rashifal 8 January 2023: रविवार के दिन मे। राशि वालों को आवेश, क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा. वाहन आदि से अप्रिय घटना हो सकती है. किन्तु धैर्य रखें. व्यापार-व्यवसाय में आप तरक्की करेंगे. पारिवारिक संबंधों में मधुरता का भाव विद्यमान रहेगा. सोच-समझ कर किया गया फैसला आगे चलकर लाभ देगा. शारीरिक रूप से कमजोरी का अनुभव करेंगे.

Today Rashifal 8 January 2023: कर्क और सिंह के लिए रहेगा शानदार रविवार, जानें अपना राशिफल

पटना: Aaj ka Rashifal 8 January 2023, Horoscope Today: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. हिंदू धर्म में हफ्ते का प्रत्येक दिन अलग-अलग देवताओं को समर्पित है. ऐसे में रविवार का दिन होने की वजह से भगवान आदित्य की पूजा और उनसे जुड़े दोषों से निवारण के लिए यह सबसे उत्तम दिन है. आज भगवान आदित्य को उदय होने के साथ अर्घ्य देने उनको दीप दिखाने और साथ ही आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करने से आपको निरोगी काया मिलेगा, मन और बुद्धि सात्विक होंगे, विचारवान बनेंगे. आपको अंदर ओज, तेज और बुद्धि में प्रखरता होगी.   

चलिए जानते हैं कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी-

मेष राशि- रविवार के दिन आपको आवेश, क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा. वाहन आदि से अप्रिय घटना हो सकती है. किन्तु धैर्य रखें. व्यापार-व्यवसाय में आप तरक्की करेंगे. पारिवारिक संबंधों में मधुरता का भाव विद्यमान रहेगा. सोच-समझ कर किया गया फैसला आगे चलकर लाभ देगा. शारीरिक रूप से कमजोरी का अनुभव करेंगे.
आज क्या करें- अपने आसपास का वातावरण सकारात्मक एनर्जी से परिपूर्ण रखें.
आज क्या नहीं करें- आज कोई भी निवेश नहीं करे. कोई नवीन वस्तु की खरीद भी नहीं करें.

उपाय- अपने आपको मजबूत रखने के लिए या एनर्जेटिक रहने के लिए प्रातः काल सूर्योदय से पहले स्नान करें और किसी भी मंदिर में प्रातः आरती में शामिल हो.

वृषभ राशि- रविवार के दिन भागीदार व परिवार के अन्य लोगों से आपस में गलतफहमियां व मतभेद पनपेंगे. स्वास्थ्य में सुधार आएगा, परंतु कामकाज की अधिकता के चलते खानपान पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. धर्म-कर्म, अध्यात्म, योग आदि में विशेष रुचि रहेगी और इससे सम्मान भी प्राप्त होगा. स्थानांतरण व पदोन्नति होने के योग भी बन रहे है. 
क्या करें- सायंकाल से पूर्व अपने जरूरी कार्य पूरे कर ले, शाम के बाद लेन देन नहीं करें.
क्या नहीं करें- शाम के वक्त दही, नमक, रूई की खरीदारी नहीं करें.

उपाय- गुड़ की डली लेकर बैल को खिलाएं.

मिथुन राशि- रविवार के दिन आपका पूरा ध्यान आर्थिक पक्ष पर रहेगा और इससे बेहतर नतीजे भी मिलेंगे. आपको सोना, जेवरात, शेयर, नकदी और संपत्ति मिल सकती है. मास के मध्य में प्रेम व रिश्तेदारी में नफरत व ईर्ष्या का भाव रहेगा. यात्रा, घरेलू परेशानियों व सहयोगियों से आपको धैर्य व ठंडे दिमाग से काम लेना चाहिए.
आज क्या करें- आज आप जमकर खरीदारी करें.
क्या नहीं करें- पैसों का दुरुपयोग ना करें. 

उपाय- सूर्योदय से पूर्व दो-तीन मुट्ठी चावल पकाए. इनमें श्रद्धानुसार घी-चीनी मिलाएं. बाहर जाकर किसी सड़क चलती गाय को खिला दें. 

कर्क राशि- मेहमानों व रिश्तेदारों से मेल-मुलाकातों का दौर जारी रहेगा. वाक्पटुता व चतुराई से आप अपना काम निकाल ही लेंगे. हास-परिहास व मनोरंजन में अधिकतम समय व्यतीत होगा. कामकाज की स्थिति भी सुधरेगी. आर्थिक रूप से आप काफी सक्षम व सुदृढ़ स्थिति में रहेंगे. परिश्रम व संघर्ष से आप प्रत्येक वह चीज प्राप्त करेंगे जिससे आप कामना करते है.
क्या करें- अपनों के साथ रहे तथा उनकी हर संभव मदद करें.
क्या नहीं करें- अपने घर के राज किसी के साथ साझा नहीं करें.

उपाय- आज ‘ओम क्लीं नन्दादि- गोकुल त्राता दाता दारिद्रय भंजन. मंत्र का जाप करें.

सिंह राशि- यह समय आपके लिये नवीनीकरण, साज-सज्जा, परिवर्तन, घर-दफ्तर में सुधार, जीवन के ऐशो-आराम से जुड़ी चीजों के लिए बहुत अच्छा साबित होगा और आप फैशन, विज्ञापन और खानपान पर ध्यान देंगे. परिवार में किसी बड़े का स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा. खर्च बढ़ने सम्बन्धी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.
क्या करें- समय रहते कार्य पूरे कर ले.
क्या नहीं करें- अपनी बात जबरदस्ती नहीं मनाये.

उपाय- जौ के आटे में काले तिल एवं सरसों का तेल मिलाकर एक रोटी बनाएं फिर उसे अपने ऊपर से 7 बार उतारकर भैंस को खिला दे.

कन्या राशि- रूके हुए कार्य गति पकड़ेंगे, बशर्ते आप ख्याली दुनिया से बाहर निकलने की जरूरत है. सम्पर्क, संचार या कोई नया करार अनुबन्धन होने की संभावना है. आप यह महसूस करेंगे कि सिर्फ मेहनत के बल पर आपने बहुत कुछ प्राप्त कर लिया है.
क्या करें- पूजा-पाठ या धार्मिक क्रियाकलाप आदि में हिस्सा ले.
क्या नहीं करें- झूठ नहीं बोले.

उपाय- आज एक पीले रेशमी रूमाल के तीन कोनों पर एक-एक हल्दी की गांठ बांध कर अपने साथ रखें. इसके प्रभाव से विवाह की संभावनाएं बनने लगती है.

यह भी पढ़ें- Magh Mass: शुरू हो रहा है माघ मास, जानिए इस माह के व्रत और त्योहार

Trending news