Team India ODI Ranking: वर्ल्ड कप से पहले तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 बनी टीम इंडिया,मोहाली में 27 साल का सूखा हुआ खत्म
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1883491

Team India ODI Ranking: वर्ल्ड कप से पहले तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 बनी टीम इंडिया,मोहाली में 27 साल का सूखा हुआ खत्म

ICC ODI Rankings: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में 27 साल बाद कोई वनडे मुकाबला जीत लिया है. इससे पहले भारतीय टीम ने नवंबर 1996 में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया को वनडे मैच में मोहाली में हराया था. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया नंबर 1 वनडे टीम बन गई है.

Team India ODI Ranking: वर्ल्ड कप से पहले तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 बनी टीम इंडिया,मोहाली में 27 साल का सूखा हुआ खत्म

पटना: ICC Rankings: मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीन मैचो वनडे मैचों सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली है. केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया. वहीं, इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 सालों का सूखा खत्म कर दिया है. दरअसल, भारतीय टीम ने मोहाली में 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई वनडे मुकाबला जीती है. इससे पहले नवंबर 1996 में भारतीय टीम ने मोहाली में ऑस्ट्रेलिया को वनडे मैच में हराया था, लेकिन उसके बाद से टीम इंडिया को यहां कभी जीत नहीं मिली थी.

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में पाकिस्तान को पीछे छोड़कर टॉप पर पहुंच गई है. बता दें कि भारतीय टीम टेस्ट और टी20 फॉर्मेट में पहले से ही नंबर 1 पर काबिज है. इस तरह विश्व कप से पहले टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बन गई है. आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में भारतीय टीम के फिलहाल 116 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं. भारत के अलावा टॉप-5 टीमों में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम शामिल है.

वहीं टेस्ट रैंकिग की अघर बात करें को टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में 118 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ नंबर 1 पर काबिज है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम 118 अंक के साखथ दूसरे नंबर पर है. जबकि इसके टॉप 5 में क्रमशः इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीम है. वहीं आईसीसी टी20 रैंकिंग्स में भी टीम इंडिया 264 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ टॉप स्थान पर काबिज है. वहीं 261 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ इंग्लैंड की टीम दूसरे नंबर पर है. आईसीसी टी20 रैंकिंग्स में इसके बाद क्रमशः पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें काबिज है. बहरहाल, आईसीसी टेस्ट, वनडे और टी20 फॉर्मेट में नंबर-1 टीम बनकर टीम इंडिया ने एक बार फिर से इतिहास रच दिया है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: कुड़मी समाज के रेल चक्का जाम के दौरान हुए पत्थरबाजी मामले में 19 गिरफ्तार, 36 हैं नामजद

Trending news