Teachers Day Speech: टीचर्स डे पर ऐसे दे स्पीच, शिक्षक से लेकर प्रिंसिपल तक हो जाएगी इंप्रेस, गूंजने लगेगी तालियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2413107

Teachers Day Speech: टीचर्स डे पर ऐसे दे स्पीच, शिक्षक से लेकर प्रिंसिपल तक हो जाएगी इंप्रेस, गूंजने लगेगी तालियां

Teachers Day Special Speech: हर साल 5 सितंबर को टीचर्स डे मनाया जाता है. इस दिन का स्टूडेंटस से लेकर टीचर्स तक को बेसब्री से इंतजार रहता है. इस दिन छात्र टीचर के लिए स्पेशल स्पीच तैयार करते है. हम इस लेख में आपकी मदद कर सकते है. 

Teachers Day Speech: टीचर्स डे पर ऐसे दे स्पीच, शिक्षक से लेकर प्रिंसिपल तक हो जाएगी इंप्रेस, गूंजने लगेगी तालियां

What is the best speech for Teachers Day: टीचर्स डे जिसके इंतजार हर बच्चे को बेसब्री से रहता है. इस साल शिक्षक दिवस 5 सितंबर को मनाया जाएगा. टीचर्स डे के दिन स्टूडेंट्स अपने टीचर का धन्यवाद करते है और उनके लिए नाटक, गाने और भाषण भी देते है. टीचर्स डे के मौके पर स्कूलों और कॉलेजों में अलग-अलग तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है. जिसमें बच्चे जमकर प्रतियोगिता में भाग लेते है और दमदार भाषण बोलते है.    

यदि आप भी स्कूल और कॉलेज में है और आप भी अपने शिक्षक के लिए भाषण की तैयारी कर रहे है और आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है कि क्या भाषण में ऐसा क्या बोले जो हर कोई इंप्रेस हो जाए और आपकी तारीफ करने लगे. ऐसे में हम आपके लिए स्पीच का उदाहरण लेकर आए है. जिसका आप अपनी स्पीच में प्रयोग कर सकते है. 

यह भी पढ़ें- Teachers Day Special: बिहार के इस जिले के टीचर को मिलेगा राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान, प्रधानाध्यापक को राष्ट्रपति करेंगी सम्मानित

सबसे पहले अपने भाषण की शुरुआत है इस दोहे को बोले
गुरु गोविन्द दोऊ खड़े, काके लागूं पांय।
बलिहारी गुरू अपने गोविन्द दियो बताय! 

इस दोहे को बोलने के बाद बोले, 
आदरणीय प्रिंसिपल मैडम, टीचर्स, अभिभावक, स्टूडेंट्स और मेरे दोस्त सभी को मेरा नमस्कार, 

आज हम शिक्षक दिवस मना रहे हैं, जो हमारे शिक्षकों को सम्मानित करने और उनके योगदान को स्वीकार करने का दिन है. शिक्षक हमारे जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. वे हमें ज्ञान, मूल्य और जीवन जीने के तरीके सिखाते हैं. वे हमारे समाज और देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान देते हैं. अच्छे शिक्षक वे हैं जो अपने छात्रों को प्रेम, करुणा और समझ के साथ पढ़ाते हैं. टीचर्स हमें प्रेरित करते हैं और हमें ज्ञान देते हैं. शिक्षकों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन वे हमेशा हमारे लिए तैयार रहते हैं. आज हम शिक्षकों का सम्मान करते हैं और उनके योगदान को स्वीकार करते हैं. हमें शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए और उनके योगदान को याद रखना चाहिए. मैं अपने शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ और उन्हें धन्यवाद देता हूँ. मैं उनके योगदान को कभी नहीं भूलूंगा. धन्यवाद.

अंत में एक शायरी और बोल दें..
रौशनी बनकर आये जो हमारी जिंदगी में
ऐसे गुरुओं को मैं प्रणाम करता हूं
आपने ही हमे जमीन से आसमान तक पहुंचाया 
मैं आपको दिल से सलाम करता हूं.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी। बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news