ICC T20 Ranking: सूर्यकुमार यादव ने रिजवान को पछाड़ा, बने टी 20 के नंबर वन बल्लेबाज
Advertisement

ICC T20 Ranking: सूर्यकुमार यादव ने रिजवान को पछाड़ा, बने टी 20 के नंबर वन बल्लेबाज

Suryakumar Yadav: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्यकुमार यादव का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है. आईसीसी पुरुष टी 20 वर्ल्ड कप में सूर्या ने अपनी प्रभावशाली प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़ दिया है.

ICC T20 Ranking: सूर्यकुमार यादव ने रिजवान को पछाड़ा, बने टी 20 के नंबर वन बल्लेबाज

पटना: Suryakumar Yadav: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्यकुमार यादव का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है. आईसीसी पुरुष टी 20 वर्ल्ड कप में सूर्या ने अपनी प्रभावशाली प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़ दिया है. वर्ल्ड कप में दो अर्धशतक की बदौलत ICC पुरुषों की T20I रैंकिंग में सुर्या पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे को उन्होंने इस रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया है.

टी 20 के नंबर वन बल्लेबाज

पिछले साल मार्च में ही अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर की शुरूआत करने के बाद से ही सूर्या विश्व क्रिकेट पर छाए हुए हैं. यादव इस साल टी20 में अब तक आठ अर्धशतक और एक शानदार शतक लगा चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया में उनका हालिया प्रदर्शन देखकर ये संकेत मिलता है कि वे अभी रुकने वाले हैं. आइसीसी की टी20 रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर पहले स्थान पर आ गए हैं. सूर्यकुमार यादव ने 863 रेटिंग के साथ नंबर वन का ताज पहना है. वहीं मोहम्मद रिजवान 842 रेटिंग के साथ अब दूसरे स्थान पर आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: बांग्लादेश ने कोहली पर लगाया बड़ा आरोप, 'फर्जी फील्डिंग' के लिए मांगे 5 रन

ग्लेन फिलिप्स भी शीर्ष दस में

सूर्यकुमार के साथ दक्षिण अफ्रिका के रिले रोशो और न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स भी शीर्ष दस में शामिल हो गए हैं. रोशो ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक की मदद से सूची में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि श्रीलंका के खिलाफ शतक ने फिलिप्स को रैकिंग में सातवें स्थान पर पहुंचा दिया है. रोशो ने बांग्लादेश के खिलाफ सिडनी में एक शानदार शतक लगाया था और 33 वर्षीय यह बल्लेबाज टी20 बल्लेबाज रैंकिंग में कुल मिलाकर 17 स्थान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गया है.

Trending news