Rashifal 16 June 2023: मासिक शिवरात्रि पर इन 4 राशियों को होगा आर्थिक मुनाफा, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1739778

Rashifal 16 June 2023: मासिक शिवरात्रि पर इन 4 राशियों को होगा आर्थिक मुनाफा, पढ़ें राशिफल

Rashifal 16 June 2023: आज शुक्रवार का दिन मेष राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. आज मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेंगे और सुकून देंगे. धन लाभ के अच्छे योग बन रहे है. 

Rashifal 16 June 2023: मासिक शिवरात्रि पर इन 4 राशियों को होगा आर्थिक मुनाफा, पढ़ें राशिफल

पटनाः Rashifal 16 June 2023: आज का राशिफल आपका लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या है आज का राशिफल-

मेष: आज शुक्रवार का दिन मेष राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. आज मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेंगे और सुकून देंगे. धन लाभ के अच्छे योग बन रहे है. आपका कोई करीबी आज काफी अजीब मूड में होगा और उसे समझना लगभग असंभव साबित होगा, जिंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा. वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज्यादा रंग लाएंगे. शुभ अंक 7 है. 

वृषभः वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है, जिसमें आपको किसी चोट लगने की संभावना भी बनती दिख रही है. व्यापार कर रहे लोग  कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. 

मिथुन: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, लेकिन यात्रा करते समय सावधानी बरतें क्योंकि आपके कीमती सामान के चोरी होने का डर है. छात्रों को आज परीक्षा में सफलता पाने के लिए शिक्षकों के सहयोग की आवश्यकता होगी. संतान को शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में अपेक्षित सफलता मिलने से प्रसन्नता होगी.

कर्क: आज अपने शरीर की थकान मिटाने और ऊर्जा-स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूरे आराम की जरूरत है, नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती है. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएं. किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से अचानक आया कोई संदेश पूरे परिवार के लिए रोमांचक रहेगा. आपको याद रखने की जरूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो खुद अपनी मदद करता है. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुजार सकेंगे. 

सिंह: सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन काफी सुखद भरा रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में विघार्थियों को सफलता हासिल होगी. नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं को अच्छी नौकरी मिलेगी. जिसके वजह से आपको काफी खुशी मिलेगी. मन शांत रहेगा.  

कन्या : आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए मिला जुला रहने वाला है. आज आप कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते है. इसके साथ-साथ आज आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. व्यापार में किसी पर भरोसा करना आपको नुकसान में डाल सकता है. परिवार में आज आपसी कलह हो सकता है, जिसके कारण वाद-विवाद की स्थिति बनेगी.  

तुला : तुला राशि वालो का स्पष्ट और निडर नजरिया आपके दोस्त के अहम्‍को ठेस पहुंचा सकता है. अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को खुशनुमा बना देगा. अपने परिवार को पर्याप्त समय दें. उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख्याल रखते हैं. उनके साथ अच्छा वक्त बिताएं और शिकायत करने का मौका न दें. प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है. 

वृश्चिक : वृश्चिक इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए तरक्की का मार्ग प्रशस्त होगा, ऐसे ही आगे भी अपनी मेहनत और ईमानदारी को जारी रखें. जिन व्यापारियों ने अपने कारोबार में नए उत्पादों को जोड़ा है, उन्हें उसकी सेल को बढ़ाने के लिए खास ध्यान देना होगा. आज के दिन युवा वर्ग संभव हो तो छोटे बच्चों को चॉकलेट का वितरण करें. उनका प्रेम और स्नेह आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा. 

धनु: इन राशि के लोगों के काम में कुछ देरी हो सकती है, जिसकी वजह टेक्निकल प्रॉब्लम होगी.  व्यापारी वर्ग प्रोडक्ट क्वालिटी मेंटेन करके चलें क्योंकि बड़े व्यापारी प्रोडक्ट की समीक्षा कर सकते हैं. लव लाइफ जी रहे युवाओं के लिए पार्टनर के सामने  विवाह का प्रस्ताव रखने का यह उत्तम समय है. आज के दिन परिवार के बीच आप की अहम भूमिका रहेगी क्योंकि आपको पारिवारिक विवाद में मध्यस्थता करनी पड़ सकती है. 

मकर : आज जल्दबाजी में फैसले न लें. अपनों को पूरा समय दें. लेनदेन में लंबित मामलों में आज जीत मिलेगी. धन की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं. वाणी में सौम्यता रहेगी. मन आज खुश रहेगा. वाहन आदि चलाने में सावधानी बरतें.

कुम्भ : कुंभ राशि के लोगों का दिन सामान्य रहने वाला है. काम को लेकर नए अवसर मिलेंगे, जिसके बारे में किसी से सलाह लेकर अपना कदम आगे बढ़ाएं. किसी से आज झगड़ा हो सकता है. 

मीन : परिश्रम की अधिकता रहेगी. गुस्से से बचें. आत्मविश्वास की कमी रहेगी. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. कार्यक्षेत्र में आपको कोई नया कार्य मिल सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा. व्यापार और व्यवसाय में आज लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang 16 June 2023: आज मास शिवरात्रि व्रत, पंचांग में जानें शुभ मुहूर्त, तिथि और राहुकाल

Trending news