Prakash Parv: 26 से 30 नवंबर तक पटना में खास सुरक्षा, प्रकाश पर्व के लिए प्रशासन तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1500882

Prakash Parv: 26 से 30 नवंबर तक पटना में खास सुरक्षा, प्रकाश पर्व के लिए प्रशासन तैयार

26 से 30 दिसंबर तक अशोक राजपथ पर बड़े वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी. रात में दो बजे से मालवहक वाहन कटरा बाजार दीदारगंद तक ही जाएंगे.

Prakash Parv: 26 से 30 नवंबर तक पटना में खास सुरक्षा, प्रकाश पर्व के लिए प्रशासन तैयार

पटनाः Prakash Parv Patna: पटना में गुरु गोविंद सिंह महाराज के प्रकाश पर्व मनाए जाने की तैयारी जारी है. इसके लिए प्रशासनिक अमला भी जुटा हुआ है. 27 दिसंबर से 29 दिसंबर तक पटना सिटी में गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का 365 वा जन्मदिवस प्रकाश पर्व के रूप में मनाए जाने की घोषणा की गई है.आयोजन में इस वर्ष भी देश विदेश से यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना जताई जा रही है.

बड़े वाहनों के परिचालन पर रोक
26 से 30 दिसंबर तक अशोक राजपथ पर बड़े वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी. रात में दो बजे से मालवहक वाहन कटरा बाजार दीदारगंद तक ही जाएंगे. प्रशासन की तरफ से और सरकार की तरफ से श्रद्धालुओं के सुविधा को ध्यान में रखते हुए यहां शौचालय रोशनी पेयजल साफ-सफाई और बुनियादी सुविधा मुहैया कराई जाएगी. इसके अलावा चिकित्सकों की टीम और अग्निशमन दस्ते को भी विपरीत परिस्थिति में निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया गया है. एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि थाने में सुरक्षा बल उपलब्ध कराए गए हैं. प्रकाशपर्व के दौरान गंगा में नावें भी नहीं चलेंगी.

रेलवे की पुलिस भी चौकस
इससे पहले रेल एसपी ने शुक्रवार को पटना साहिब स्टेशन पर रेलवे के पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया था. बैठक के माध्यम से 27 दिसंबर से 29 नवंबर तक 3 दिनों तक चलने वाले प्रकाश पर्व को लेकर अपनी तैयारियां बताई थीं. पुलिस पदाधिकारियों को प्रकाश पर्व के अवसर पर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े निर्देश दिए गए थे. प्लेटफार्म के आसपास सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीसीटीवी कैमरा लगाए जा रहे हैं जिन जगहों पर कैमरा ठीक नहीं है उन्हें जल्द ही दोस्त करा लिया जाएगा इसके अलावा सिपाहियों को रहने के लिए कमरे की व्यवस्था की गई है.

 

Trending news