Somwar Upay: सोमवार के दिन ऐसे खुश करें भगवान शिव को, अपनाएं ये 5 तरीके, सफलता चूमेगी कदम
Advertisement

Somwar Upay: सोमवार के दिन ऐसे खुश करें भगवान शिव को, अपनाएं ये 5 तरीके, सफलता चूमेगी कदम

सनातन धर्म में सोमवार का दिन बेहद ख़ास है. इस दिन शिव भगवान की पूजा होती है. कहा जाता है कि इस दिन शिव भगवान की पूजा करने से आप के सभी कार्य सफल होते हैं. शास्त्रों में भी कहा गया है कि इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से आप के सारे दुःख दूर हो जाते हैं.

 (फाइल फोटो)

Somwar Upay: सनातन धर्म में सोमवार का दिन बेहद ख़ास है. इस दिन शिव भगवान की पूजा होती है. कहा जाता है कि इस दिन शिव भगवान की पूजा करने से आप के सभी कार्य सफल होते हैं. शास्त्रों में भी कहा गया है कि इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से आप के सारे दुःख दूर हो जाते हैं. तो आइये जानते हैं कि आप किन 5 उपायों को अपना कर भगवान शिव को खुश कर सकते हैं: 

भगवान शिव को खुश करने के लिए अपनाएं ये तरीके 

सोमवार के दिन सुबह उठाकर आप स्नान करने के बाद शिव चालीसा का पाठ अथवा शिवाष्टक का पाठ जरूर करें. ऐसा करने से शिव भगवान बहुत जल्दी खुश होते हैं और आप की समस्याओं को दूर करते हैं. 

अगर आप के दांपत्य जीवन में समस्या आ रही है तो आप सोमवार के दिन शिव मंदिर में रुद्राक्ष दान करे. इससे आप भी कई परेशानियां दूर हो जाएगी. 

सोमवार के दिन लपत्र पर सफेद चंदन का टीका लगाकर शिवलिंग को अर्पित करें. ऐसा करने से आप की मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 

सोमवार के दिन दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें. इस दौरान इस चीज़ का ध्यान रखें कि बर्तन तांबे का हो और दूध अर्पित करते समय आप 'ॐ नमः शिवाय; का जाप कर रहे हो. 

सोमवार के दिन आप शिव मंदिर में किसी शांत जगह बैठ कर 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा मंत्र' का 11 माला कर सकते है. ऐसा करने से भगवान बहुत जल्दी खुश होते हैं.

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी.'

Trending news