राहुल को पीएम-प्रत्याशी बता कर थरूर ने तोड़ा नीतीश का सपना: सुशील मोदी
Advertisement

राहुल को पीएम-प्रत्याशी बता कर थरूर ने तोड़ा नीतीश का सपना: सुशील मोदी

पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में जातीय सर्वे करा लेने के बाद जदयू को लगा कि इससे नीतीश कुमार का कद बढेगा और कांग्रेस-वर्चस्व वाला इंडी गठबंधन उन्हें पीएम-प्रत्याशी मान लेगा, लेकिन राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम लेकर शशि थरूर ने गुब्बारे की ह

 (फाइल फोटो)

पटना: पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में जातीय सर्वे करा लेने के बाद जदयू को लगा कि इससे नीतीश कुमार का कद बढेगा और कांग्रेस-वर्चस्व वाला इंडी गठबंधन उन्हें पीएम-प्रत्याशी मान लेगा, लेकिन राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम लेकर शशि थरूर ने गुब्बारे की हवा निकाल दी.

 

राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि विपक्ष में प्रधानमंत्री -पद के लिए लड़ाई अभी से शुरू हो गई है और सीट-शेयरिंग तक बात पहुँचने पर इनका कुनबा बिखर जाएगा. उन्होंने कहा कि विपक्ष की मुम्बई बैठक में सीट-शेयरिंग पर जल्द निर्णय करने का फैसला हुआ था, लेकिन हालत यह है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, सपा और 'आप' कई सीटों पर एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं.

 

राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि थरूर ने कांग्रेस के मन की बात कह दी, जिससे जदयू और राजद दोनों को बड़ा झटका लगा- न नीतीश कुमार केंद्र की राजनीति में जाएँगे, न बिहार में तेजस्वी यादव के लिए कुर्सी खाली करेंगे. उन्होंने कहा कि विपक्ष की समन्वय समिति की 13 सितम्बर की दिल्ली बैठक के महीने-भर बाद भी न कोई बैठक हुई, न अगली तारीख तय हुई. जो तीन वर्किंग ग्रुप बने थे, उनकी बैठकें भी नहीं हुईं.

राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 14सदस्यों वाली समन्वय समिति के लिए माकपा ने अभी तक अपना प्रतिनिधि तय नहीं किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एकतरफा फैसले से विपक्ष की जो भोपाल रैली स्थगित हुई, उसकी भी कोई अगली तारीख तय नहीं हो पायी.

राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जो 24विपक्षी दल 4 उच्चस्तरीय बैठकों के बाद न नेतृत्व तय कर सके और न सीट साझा करने पर सहमति बना पाये, वे केवल प्रधानमंत्री मोदी का विरोध करने के नकारात्मक मुद्दे पर देश का भरोसा नहीं जीत सकते.

Trending news