Shani Vakri 2024: शनि वक्री हो तो क्या न करें, ध्यान न देने वालों को मिलता है ये दंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2366526

Shani Vakri 2024: शनि वक्री हो तो क्या न करें, ध्यान न देने वालों को मिलता है ये दंड

Shani Vakri 2024: शनि वक्री अवस्था में जिन लोगों पर पहले से शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या चल रही हो, उन्हें किसी नई परियोजना की शुरुआत नहीं करनी चाहिए. वक्री शनि की ऊर्जा के कारण आपके काम में सफलता मिलने की संभावना कम हो सकती है.

Shani Vakri 2024: शनि वक्री हो तो क्या न करें, ध्यान न देने वालों को मिलता है ये दंड

Shani Vakri 2024: सूर्य के पुत्र महाराज शनि की कृपा व्यक्ति के जीवन में भाग्य के उजाले की तरह हो सकती है, लेकिन जब शनि दंडित करते हैं, तो किसी को राजा से रंक बनने में देर नहीं लगती है. शनि देव केवल उन्हीं को दंडित करते हैं जो गलत कार्य करते हैं. शनि देव की चाल पर निर्भर करता है कि आपको कैसा फल मिलेगा. ज्योतिष में शनि को सबसे मंद गति से चलने वाला ग्रह माना गया है, जो किसी राशि में लगभग ढाई साल तक रहते हैं.

शनि वक्री कब से कब तक (Saturn retrograde 2024)
आचार्य मदन मोहन के अनुसार वर्तमान में शनि देव कुंभ राशि में वक्री अवस्था में हैं. कुंभ राशि शनि देव की मूल त्रिकोण राशि है. शनि 29 जून 2024 को कुंभ राशि में वक्री हुए और 15 नवंबर 2024 के बाद इसी राशि में मार्गी हो जाएंगे. ज्योतिष के अनुसार, शनि की वक्री अवस्था को शुभ नहीं माना जाता है. वक्री अवस्था में शनि लोगों के लिए अधिक कष्टकारी हो सकते हैं. खासकर उन लोगों के लिए जिन पर शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या चल रही होती है और जो लोग गलत काम करते हैं, उन्हें इस दौरान शनि देव दंडित करते हैं. इस दौरान ऐसा कोई काम न करें जिससे शनि देव की नाराजगी का सामना करना पड़े. आइए जानते हैं शनि वक्री के दौरान कौन से काम नहीं करने चाहिए.

शनि वक्री हो तो क्या न करें
साथ ही उन्होंने कहा कि नई परियोजनाओं की शुरुआत न करें. शनि वक्री अवस्था में जिन लोगों पर शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या चल रही हो, उन्हें किसी नई परियोजना की शुरुआत नहीं करनी चाहिए. वक्री ऊर्जा के कारण आपकी योजनाओं में सफलता मिलने की संभावना कम हो सकती है. अपनी जिम्मेदारी को निभाएं और वक्री अवस्था में शनि देव लोगों की परीक्षा लेते हैं. इसलिए इस समय अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएं और कामचोरी से दूर रहें.

लोभ और लालच से बचें
साथ ही कहा कि शनि देव वक्री अवस्था में लोगों को लोभ और लालच से दूर रहने की सलाह देते हैं. लालची व्यक्तियों को शनि देव दंडित करते हैं, इसलिए इस समय लोभ से बचना चाहिए. शनि के प्रकोप से बचने के लिए बुजुर्गों, महिलाओं, गरीबों, मजदूरों और पशुओं को न सताएं. इस समय ऐसा कोई काम न करें जिससे इन्हें दुख या पीड़ा हो.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. कृपया किसी भी मान्यता को अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

ये भी पढ़िए- Bihar Weather: इन 9 जिलों में IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, तेज बारिश की संभावना

 

Trending news