Bihar News: दूसरी सोमवारी पर घाट पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, बोल बम के लगे जयकारे
Advertisement

Bihar News: दूसरी सोमवारी पर घाट पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, बोल बम के लगे जयकारे

सावन के मौके पर बाढ़ के उमानाथ गंगा घाट पर गंगा नदी का जलस्तर भी बढ़ा हुआ था लिहाजा अनुमंडल प्रशासन ने 2 दिन पहले से उमानाथ गंगा घाट की सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने में जुटे हुए थे.

 

Bihar News: दूसरी सोमवारी पर घाट पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, बोल बम के लगे जयकारे

पटना: सावन की दूसरी सोमवारी के मौके पर बाढ़ के उत्तरवाहिनी गंगा घाट स्थित उमानाथ एवं अलखनाथ सहित कई गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गई. सुबह से ही श्रद्धालु बोल बम के नारों के साथ गंगा घाटों पर पवित्र स्नान करने के बाद शिवालयों में पूजा पाठ और आराधना करते नजर आए.

कुछ ग्रामीण तबके के श्रद्धालु कावड़िया के भेष में बोल बम के नारों के साथ मनाते से गंगाजल भरकर अपने ग्रामीण इलाकों के शिवालयों में जलाभिषेक करने के लिए कांवर यात्रा बड़े ही धूमधाम से निकाले कुछ श्रद्धालुओं ने डीजे के साथ गंगा स्नान करने पहुंचे और पूजा पाठ करने के बाद अपने काम में जल भरकर नाचते गाते जाते दिखे. सावन के मौके पर बाढ़ के उमानाथ गंगा घाट पर गंगा नदी का जलस्तर भी बढ़ा हुआ था लिहाजा अनुमंडल प्रशासन ने 2 दिन पहले से उमानाथ गंगा घाट की सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने में जुटे हुए थे. बाढ़ में सावन के सोमवारी के मौके पर एक अलग प्रकार का माहौल बनता है और श्रद्धालु बड़े ही श्रद्धा भाव से पूजा पाठ करने में जुट जाते हैं.

घाट पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिल रही है. घाट पर हर जगह बोल बम के जयकारे लग रहे हैं. इधर, घाट समिति ने भी श्रद्धालुओं की सुरक्षा का विशेष इंतजाम कर रखा है. पानी से लेकर खाने तक की व्यवस्था भी घाट पर है. इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो.

इनपुट- सुनील कुमार

ये भी पढ़िए-  Brain Games: यह दो खेल बुजुर्गों में रोक सकते हैं डिमेंशिया, जानें कौनसे है वो दो दिमागी खेल

 

Trending news