Bihar Crime: कोडरमा में सरकारी माल को उड़ा रहे चोर, निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज से हो रही स्क्रैप की चोरी
Advertisement

Bihar Crime: कोडरमा में सरकारी माल को उड़ा रहे चोर, निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज से हो रही स्क्रैप की चोरी

कोडरमा में निर्माण स्थल से लोहा स्क्रैप की चोरी करते हुए एक व्यक्ति को पकड़ा गया है, जो खुद को निर्माण कंपनी सिंपलेक्स का प्रतिनिधि बता रहा है.

Bihar Crime: कोडरमा में सरकारी माल को उड़ा रहे चोर, निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज से हो रही स्क्रैप की चोरी

कोडरमा : कोडरमा के करमा में बनने वाले मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निर्माण ठप हो जाने के बाद निर्वाण स्थल से लगातार स्क्रैप को चोरी किया जा रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि अब तक लाखों रुपये का सामान चोरी हो चुका है. इस समस्या की तरफ ना तो प्रशासन का ध्यान है और ना ही पुलिस अधिकारियों का ध्यान है.

मेडिकल कॉलेज से चोरी हो रहा स्क्रैप 
कोडरमा में निर्माण स्थल से लोहा स्क्रैप की चोरी करते हुए एक व्यक्ति को पकड़ा गया है, जो खुद को निर्माण कंपनी सिंपलेक्स का प्रतिनिधि बता रहा है. हालांकि निर्माण कार्य की धीमी प्रगति को देखते हुए सिंपलेक्स कंपनी को सरकार के द्वारा टर्मिनेट कर दिया गया है और निर्माण स्थल पर एक नोटिस चिपकाया गया है. साथ ही बता दें कि परिसर से किसी भी सामान को ले जाना कानूनन अपराध है. बावजूद इसके अब तक बड़े पैमाने पर यहां से स्क्रैप की चोरी हो चुकी है.

दिनदहाड़े हो रही स्क्रैप की चोरी
बता दें कि निर्माणधीन कॉलेज में दिनदहाड़े गैस कटर के जरिए यहां रखे गए छड़ को काटा जा रहा था और जब पुलिस मौके पर पहुंची तो भारी मात्रा में एक पिकअप वैन पर छड़ काटकर उसे लेकर जाने की तैयारी थी. बताते चले कि सितंबर 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची स इस मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी थी और 2022 में ही यह मेडिकल कॉलेज बन कर तैयार हो जाना था, लेकिन दुर्भाग्य से यह अभी भी अधूरा पड़ा हुआ है और अब यह स्क्रैप चोरों के लिए एक चारागाह की तरह साबित भी हो रहा है.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
कोडरमा एसपी कुमार गौरव ने बताया कि एक व्यक्ति को पकड़ा गया है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है, जल्द ही अन्य अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इनपुट- गजेंद्र सिन्हा

ये भी पढ़िए- नीतीश से मन टूटा तो पार्टी छोड़ी, अब भाजपा के साथ नजर आएंगी मीना सिंह, हो गया खुलासा

Trending news