Santan Prapti Ke Upay: बेटा चाहिए तो जरूर करें ये काम, ठाकुर जी ने बताए उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1872753

Santan Prapti Ke Upay: बेटा चाहिए तो जरूर करें ये काम, ठाकुर जी ने बताए उपाय

Santan Prapti Ke Upay: ठाकुर जी ने (Shri Devkinandan Thakur Ji) कहा कि ने कहा कि लड्डू गोपाल की पूजा किया करो, यही मांगा करों. भगवान मुझे बेटा दे दो. लड्डू गोपाल जी पर तुलसी जल चंदन लगाकर चढ़ाए. लड्डू गोपाल स्वयं आएंगे आपके गोद में.

संतान प्राप्ति के उपाय (File Photo)

Santan Prapti Ke Upay: बेटियों को को घर की लक्ष्मी कहा जाता है, लेकिन अधिकांश लोगों को बेटे की चाहत होती है. वहीं, आज के दौर में बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं माना जाता है, फिर लोगों को वंश चलाने के लिए बेटे की प्राप्ति की लालसा होती है. इसी लालसा को पूरा करने के लिए दंपत्ति ना जाने कितने उपाय करता है. साथ ही भगवान के पूजा पाठ भी खूब करता है. आज इस ऑर्टिकल में हम जानेंगे कि श्री देवकीनंदन ठाकुर जी (Shri Devkinandan Thakur Ji) ने बेटा प्राप्ति के लिए क्या उपाय बताए हैं. 

'लड्डू गोपाल जी पर तुलसी जल चंदन लगाकर चढ़ाए'

श्री देवकीनंदन ठाकुर जी (Shri Devkinandan Thakur Ji) ने कहा कि सूर्य भगवान की उपासन करने की वजह से कुंती को कुंवारेपन में बेटा हुआ था. उन्होंने अपने भक्तों से पूछा कि किस-किस को लल्ला चाहिए. ठाकुर जी ने (Shri Devkinandan Thakur Ji) कहा कि ने कहा कि लड्डू गोपाल की पूजा किया करो, यही मांगा करों. भगवान मुझे बेटा दे दो. लड्डू गोपाल जी पर तुलसी जल चंदन लगाकर चढ़ाए. लड्डू गोपाल स्वयं आएंगे आपके गोद में. जिनके घर में बच्चों का विवाह लेट हो रहा है, उनको लड्डू गोपाल के कथा में जरूर जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:संतान प्राप्ति का बहुत सरल उपाय, जरूर मिलता है फल! सुनें ठाकुर जी वाणी

'आजकल वैसे भी शादी लेट हो रही है'

ठाकुर जी (Shri Devkinandan Thakur Ji) ने कहा कि आजकल वैसे भी शादी लेट हो रही है. बच्चों की शादी 20 से 21 साल में कर देनी चाहिए. शादी जल्दी होगी. वंश आगे बढ़ेगा. जिनके बच्चे शादी लेट कर रहे हैं, उनके घर में संतान लेट हो रही है. श्री देवकीनंदन ठाकुर जी (Shri Devkinandan Thakur Ji) ने आगे कहा कि लेट शादी होने पर संतान जल्दी पैदा नहीं होते हैं. बेटा हो या बेटी सबको शादी जल्दी कर लेनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:गर्भ में संतान किसके भाग्य के अनुसार आती है? माता-पिता क्या सावधानी रखें?

 

Trending news