Mole On Palm: शरीर पर इस जगह है तिल तो जानें उसका अर्थ, मिलेगा अपार धन के साथ मान-सम्मान
Advertisement

Mole On Palm: शरीर पर इस जगह है तिल तो जानें उसका अर्थ, मिलेगा अपार धन के साथ मान-सम्मान

Mole On Palm: हथेली पर गुरु पर्वत पर मोल होने का मतलब होता है कि व्यक्ति को धन-दौलत मिलेगी और वह अपने जीवन में सुख संपत्ति का आनंद उठा सकता है.

 

Mole On Palm: शरीर पर इस जगह है तिल तो जानें उसका अर्थ, मिलेगा अपार धन के साथ मान-सम्मान

Samudrik Shastra, Mole On Hands: हथेली पर बने मोल का महत्व हाथों के मोल विचार ज्योतिष और हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार बड़ा होता है. इसके अनुसार हथों के अलग-अलग हिस्सों पर मौजूद मोल का व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव होता है. इन मोलों के स्थान और आकार से हम कुछ महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

अंगूठे पर मोल
यह एक शुभ संकेत होता है और इसका मतलब होता है कि व्यक्ति भाग्यशाली हो सकता है. ऐसे व्यक्ति कला और साहित्य के प्रति रुचि रखते हैं और व्यापार में सफल हो सकते हैं.

तर्जनी अंगुली पर मोल
इसका मतलब होता है कि व्यक्ति बेहद भाग्यशाली है और मां लक्ष्मी की कृपा होती है. वे धनवान हो सकते हैं और सभी सुख-सुविदाओं से परिपूर्ण जीवन जी सकते हैं.

मध्यमा अंगुली पर मोल
व्यक्ति तेज-तर्रार होता है और महंगी चीजों का शौक रखता है. ऐसे व्यक्ति ऐशोआराम से जीवन गुजार सकते हैं.

कनिष्ठा अंगुली पर मोल
कनिष्ठा अंगुली पर मोल का मतलब होता है कि व्यक्ति मान-सम्मान के साथ-साथ धन-दौलत कमा सकता है. ऐसे व्यक्ति का व्यक्तित्व शानदार होता है.

गुरु पर्वत पर मोल
हथेली पर गुरु पर्वत पर मोल होने का मतलब होता है कि व्यक्ति को धन-दौलत मिलेगी और वह अपने जीवन में सुख संपत्ति का आनंद उठा सकता है.

शनि पर्वत पर मोल
अगर ग्रह शनि का प्रतीक एक व्यक्ति के हथेली पर हो, और उसके पर्वत पर मोल हो, तो यह दर्शाता है कि व्यक्ति कठिन मेहनत और बुद्धिमानी से धन-संपत्ति कमा सकता है.

Disclaimer: यह तथ्य सिर्फ ज्योतिष और हस्तरेखा शास्त्र की मान्यताओं के आधार पर है और इसका पूर्ण सत्यापन नहीं किया गया है. किसी भी तरह के जीवन निर्णय से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़िए- PM Narendra Modi हैं इस पराठे के दीवाने, त्वचा को बनाता है स्वस्थ और चमकदार

 

Trending news