Bihar News: दानापुर जेल में कैदी की हत्या या आत्महत्या के सवाल पर बवाल, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1920986

Bihar News: दानापुर जेल में कैदी की हत्या या आत्महत्या के सवाल पर बवाल, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

Bihar News: दानापुर जेल में कैदी के मौत पर परिजनों द्वारा जमकर हंगामा किया जा रहा है. परिजन जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. दो दिन पूर्व ही कैदी मारपीट के मामले में जेल में बंद हुआ था.

Bihar News: दानापुर जेल में कैदी की हत्या या आत्महत्या के सवाल पर बवाल, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

दानापुर:Bihar News: दानापुर जेल में बंद एक कैदी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत के बाद जेल प्रशासन पर परिजन द्वारा हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया जा रहा है. वहीं जेल प्रशासन के द्वारा इस मामले में कहा गया कि देर रात कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है लेकिन दो दिन पहले जेल में पहुंचे बिट्टू नामक कैदी जो बेटा थाना के भगवतीपुर के रहने वाला था और मारपीट के मामले में शाहपुर थाना से दानापुर जेल भेजा गया था. परिजन जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा कर रहे हैं तो वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा माहौल को देखते हुए मजिस्ट्रेट की तैनाती कर मृतक कैदी की पोस्टमार्टम कराई जा रही है.

बहरहाल पोस्टमार्टम के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि बिट्टू नाम के कैदी की जेल में कैसे मृत्यु हुई है. इस संबंध में बेउर जेल सुपरिटेंडेंट ने जांच की बात कहते हुए ड्यूटी पर तैनात दो पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया है. तो वहीं दानापुर में तैनात जेलर से स्पष्टीकरण की मांग की है. जानकारी के अनुसार दानापुर का जेल छोटा जेल माना जाता है. एक रूम में तकरीबन 10 से 12 कैदी रहते हैं. ऐसे में बिट्टू नामक कैदी ने आत्महत्या कैसे की यह बात हजम नहीं हो पा रही है और इसी बात को लेकर परिजन चिंतित है और निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए हंगामा कर रहे हैं.

वहीं इस पूरे मामले में दानापुर थाना अध्यक्ष दीपक सम्राट ने बताया कि जेल प्रशासन द्वारा यह सूचना दी गई की एक कैदी द्वारा आत्महत्या की गई है. हालांकि परिजन हत्या की बात बता रहे हैं. दोनों पहलुओं को देखते हुए मजिस्ट्रेट के देखरेख में कैदी बिट्टू की पोस्टमार्टम कराई जा रही है. जो भी लोग दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी. हालांकि इस संबंध में दानापुर जेल के जेलर ने बताया कि देर रात कैदी द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या की गई है. बॉडी की पोस्टमार्टम कराई जा रही है जो भी बात होगी वह खुलकर सामने आ जाएगी.

इनपुट- इश्तियाक खान

ये भी पढ़ें- Bihar Cabinet Expansion: कैबिनेट विस्तार पर बोले अखिलेश प्रसाद सिंह, कोटे की खाली सीटों पर उनका अधिकार

Trending news