लोकसभा चुनाव से पहले बिहार भाजपा में फेरबदल जारी, जानिए किसको दिया जा रहा है आराम
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार भाजपा में फेरबदल जारी, जानिए किसको दिया जा रहा है आराम

बिहार में भाजपा की तरफ से लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारी तेज हो गई है.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार में भाजपा की तरफ से लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारी तेज हो गई है. इसके तहत दो बार बिहार में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का दौरा और फिर जेपी नड्डा का हाल का दौरा इस बात की तरफ साफ इशारा करता है कि बिहार में भाजपा ने अपनी चुनावी तैयारी को तेज कर दिया है. 

बिहार भाजपा की तरफ से इसको लेकर कई परिवर्तन पार्टी के जमीनी स्तर से किए जा रहे हैं. आपको बता दें कि पार्टी की तरफ से उन जिलाध्यक्षों को हटा दिया गया है जिन्होंने इस पर पर दो टर्म पूरा कर लिया है. ऐसे जिलों में जिलाध्यक्ष नए नियुक्त किए गए हैं. साथ ही जिन जिलाध्यक्षों ने अभी एक ही टर्म पूरा किया है उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया है. 

बता दें कि बिहार भाजपा कोर कमेटी की बैठक में सभी 45 संगठनों के नाम पर मुहर लगा दी गई है. इन सभी के नाम 14 जनवली के बाद सार्वजनिक कर दिए जाएंगे. इस संगठन की बैठक डॉ संजय जायसवाल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बिहार की अध्यक्षता में हुई जिसमें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, सुशील मोदी, मंगल पांडेय सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. 

अगले साल लोकसभा के चुनाव के साथ ही बिहार में 2025 में विधानसभा चुनाव भी होना है. ऐसे में पार्टी अपने जनाधार को मजबूत बनाए रखने के लिए इस तरह के प्रयोग कर रही है और इन पदों पपर चयन के मामले में सभी मानकों का ख्याल रखा गया है. 

वहीं पार्टी की तरफ से यह जरूर कहा गया कि दिल्ली में जो बैठक हुई उसमें बिहार के हर जिले में कर्पूरी जयंती  मनाने का निर्णय लिया गया है. 

ये भी पढ़ें- क्या सच में है बिहार में शराबबंदी? पटना में पानी की फैक्ट्री में बन रही थी शराब, रैपर-बोतल बरामद

Trending news