कुंडली में राजयोग का निर्माण चाहते हैं तो करें ये 2 उपाय, मालामाल होने से कोई रोक नहीं पाएगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1800123

कुंडली में राजयोग का निर्माण चाहते हैं तो करें ये 2 उपाय, मालामाल होने से कोई रोक नहीं पाएगा

ज्योतिष की मानें तो किसी भी जातक की कुंडली में ग्रहों की स्थिति शुभ या अशुभ हो जाती है जो जातक के जीवन को पूरी तरह से प्रभावित करता है. व्यक्ति के जीवन में अगर ग्रहों की स्थिति शुभ हो तो उसका जीवन सुख-समृद्धि और शांति से भर जाता है.

(फाइल फोटो)

Rajyog in Kundali: ज्योतिष की मानें तो किसी भी जातक की कुंडली में ग्रहों की स्थिति शुभ या अशुभ हो जाती है जो जातक के जीवन को पूरी तरह से प्रभावित करता है. व्यक्ति के जीवन में अगर ग्रहों की स्थिति शुभ हो तो उसका जीवन सुख-समृद्धि और शांति से भर जाता है. वहीं अगर ग्रहों की स्थिति किसी जातक की कुंडली में हो तो जीवन में उथल-पुथल मचा देता है.  

ऐसे में अगर किसी जातक की कुंडली में किसी तरह का शुभयोग या राजयोग नहीं बन रहा हो तो ऐसे जातक कुछ उपायों को करके अपनी ग्रहों की दशा को बदल सकते हैं और बेहतर जीवन पा सकते हैं. वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुंडली में राज योग का होना व्यक्ति के जीवन को बेहतर बनाता है. 

ये भी पढ़ें- 2025 तक इन राशियों की होनेवाली है बल्ले-बल्ले, एकदम झक्कास जिंदगी होगी इनकी

ऐसे में अगर आप अपनी कुंडली में राजयोग बनाना चाहते हैं तो नियमित रूप से आपको 21 शुक्रवार देवी दुर्गा का व्रत करना चाहिए, साथ ही शुक्रवार को देवी दुर्गा को लाल रंग का वस्त्र चढ़ाना चाहिए. इसके साथ मां को लौंग, लाल चूड़ियां, श्रृंगार का सामान, कपूर, लाल फूल और सिंदूर मां को अर्पित करना चाहिए. यह आपकी कुंडली में राजयोग बनाता है. 

ये भी पढ़ें- इन जगहों पर जला दें 3 दीपक, भर जाएगी आपकी तिजोरी, रोगों से भी मिलेगी मुक्ति

इसके साथ ही रविवार को सूर्य देव की पूजा करने से कुंडली में राजयोग का निर्माण होता है. आपको रविवार के दिन तांबे के लोटे में जल, मीठा और कुकुम डालकर सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए. फिर जो कुमकुम लोटे में लगा रह जाए उसका तिलक करना चाहिए ऐसा करने से आपकी कुंडली में राजयोग का निर्माण होता है. इससे छन, मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है. इस दिन लाल रंग के कपड़े धारण करना चाहिए. 

Trending news