RS Bhatti New DGP of Bihar: राजविंदर सिंह भट्टी बने बिहार के नये DGP, शहाबुद्दीन केस से जुड़ा है नाम
Advertisement

RS Bhatti New DGP of Bihar: राजविंदर सिंह भट्टी बने बिहार के नये DGP, शहाबुद्दीन केस से जुड़ा है नाम

R S Bhatti New DGP of Bihar: राजविंदर सिंह भट्टी 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वह बिहार के नए डीजीपी होंगे. आरएस भट्टी अभी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं. वह अपर महानिदेशक पूर्वी कमांड सीमा सुरक्षा बल के पद पर फिलहाल तैनात हैं. 

RS Bhatti New DGP of Bihar: राजविंदर सिंह भट्टी बने बिहार के नये DGP, शहाबुद्दीन केस से जुड़ा है नाम

पटनाः R S Bhatti New DGP of Bihar: शराबबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब से मौतों के प्रकरण के कारण शासन सवालों के घेरे में है, वहीं दूसरी तरफ कानून व्यवस्था पर भी प्रश्नचिह्न है. इस बीच बिहार के पुलिस प्रशासन में बड़ी नियुक्ति की गई है. असल में बिहार के नए डीजीपी के तौर पर 
राजविंदर सिंह भट्टी को नियुक्त किया गया है. इसके लिए सरकार के द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

भट्टी 1990 बैच के हैं IPS
बता दें कि राजविंदर सिंह भट्टी 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वह बिहार के नए डीजीपी होंगे. आरएस भट्टी अभी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं. वह अपर महानिदेशक पूर्वी कमांड सीमा सुरक्षा बल के पद पर फिलहाल तैनात हैं. संजीव कुमार सिंघल डीजीपी बिहार जो 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, आरएस भट्टी इनसे पदभार ग्रहण करेंगे. असल में 19 दिसंबर 2022 को एस के सिंघल का कार्यकाल पूरा हो रहा है. गृह विभाग बिहार सरकार ने आर एस भट्टी के अगले डीजीपी होने की अधिसूचना जारी की है. 

मूलतः पंजाब के हैं भट्टी
आरएस भट्टी मूल रूप से पंजाब निवासी हैं, लेकिन उनका कैडर बिहार रहा है.  उन्होंने बिहार में कार्य के दौरान कई बड़े बाहुबलियों को मात देकर उन्हें जमीन दिखाई है. इसके साथ ही उन्हें कानून-व्यवस्था को मजबूत करने के लिए भी जाना जाता है. पुलिस सेवा के अपने करियर में भट्टी का नाम शहाबुद्दीन प्रकरण से जुड़ा है और प्रमुखता से उनका नाम लिया जाता है. 

सीवान में रहे DIG
बिहार के बाहुबली नेता रहे शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी में उनकी अहम योजना रही थी. इसके लिए जो विशेष गुप्त योजना बनी थी, उसे आरएस भट्टी ने ही अंजाम दिया था. साल 2005 में हुए विधानसभा चुनाव के वक्त विशेष तौर पर उन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस बिहार लाया गया था. उसके बाद इन्हें सीवान में डीआईजी के रूप में पदभार सौंपा गया था.

 

 

Trending news