Railway Bharti 2022: रेलवे ने 10वीं पास उम्मीदवारों को दी सौगात, 1659 पदों पर निकली भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1242931

Railway Bharti 2022: रेलवे ने 10वीं पास उम्मीदवारों को दी सौगात, 1659 पदों पर निकली भर्ती

Indian Railway Recruitment 2022: भारतीय रेलवे ने 10वीं पास उम्मदीवारों के लिए 1659 पदों पर भर्तियां निकाली है.  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि भार्ती आवेदन की अंतिम तारीख 1 अगस्त है.

Railway Bharti 2022: रेलवे ने 10वीं पास उम्मीदवारों को दी सौगात, 1659 पदों पर निकली भर्ती

Indian Railway Recruitment 2022: भारतीय रेलवे ने 10वीं पास उम्मदीवारों के लिए 1659 पदों पर भर्तियां निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि भार्ती आवेदन की अंतिम तारीख 1 अगस्त है.

रेलवे में भर्ती के क्या है मानदंड
भारतीय रेलवे के अधिकारियों के अनुसार जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 फीसदी अंक के साथ मैट्रिक या कक्षा 10वीं या इसके समकक्ष उतीर्ण होना चाहिए. साथ ही संबधित ट्रेड में आईटीआई भी किया होना चाहिए. रेलवे ने सभी प्रक्रिया पूरी कर ली है, उम्मीदवार ज्यादा से ज्यादा आवेदन करें नौकरी प्राप्त करें.

उम्मीदवार इस वेबसाइट पर कर सकते है आवेदन
जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवार इस पद पर अधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org से आवेदन कर सकते हैं. वहीं वेबसाइट पर अधिकारिक नोटिफकेशन देख सकते हैं. बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 1659 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी.

भर्ती के लिए आयु सीमा
इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 15 से 24 साल के बीच दी गई है. इस उम्र के उम्मीदवार ज्यादा से ज्याद आवेदन भर रेलवे में नौकरी पा सकते हैं.

ये भी पढ़िए- आईबीपीएस ने क्लर्क परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, इच्छुक उम्मीदवार करें आवेदन

Trending news