Bihar News: लालू यादव के साले को मिली कोर्ट से राहत, इस मामले में मिली जमानत
Advertisement

Bihar News: लालू यादव के साले को मिली कोर्ट से राहत, इस मामले में मिली जमानत

Bihar News In Hindi: राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के भाई और पूर्व राज्यसभा सांसद सुभाष यादव को अदालत से राहत मिली है. एमपी एमएलए कोर्ट के स्पेशल जज विनय प्रकाश तिवारी को जमानत मिली गई है. करीब 37 दिन जेल में रहने के बाद उन्हें जमानत मिल गई है.

(फाइल फोटो)

Patna:Bihar News In Hindi: राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के भाई और पूर्व राज्यसभा सांसद सुभाष यादव को अदालत से राहत मिली है. एमपी एमएलए कोर्ट के स्पेशल जज विनय प्रकाश तिवारी को जमानत मिली गई है. करीब 37 दिन जेल में रहने के बाद उन्हें जमानत मिल गई है. सुभाष यादव ने जमानत के लिए निचली अदालत में याचिका दायर की थी, लेकिन याचिका खारिज कर दी गई थी. जिसके बाद स्पेशल कोर्ट में जमानत की याचिका दायर की थी. इसके बाद यहां से उन्हें जमानत मिल गई है. 

बता दें कि पहले के मामलों को लेकर सुभाष यादव फरार चल रहे थे. जिस वजह से पुलिस द्वारा एयरपोर्ट थाना अंतर्गत उनके फ्लैट में कुर्की-जब्ती से पूर्व इश्तहार भी चिपका दिए थे. इसके बाद भी उन्होंने कोर्ट में सरेंडर नहीं किया था. इसके बाद  दानापुर पुलिस भारी पुलिस बल के साथ 13 फरवरी को घर की संपत्ति की कुर्की-जब्ती करने के लिए पहुंची थी, जिसके बाद सुभाष यादव ने उसी दिन  एमपी-एमएलए न्यायालय में सरेंडर कर दिया था. 

इन मामलों की वजह से जाना पड़ा था जेल 

सुभाष यादव को धोखाधड़ी, आपराधिक विश्वासघात और रंगदारी के एक मामले में जेल जाना पड़ा है. उन पर आरोप है कि पूर्व सांसद ने भीम वर्मा की मां से 96 लाख रुपये में अपनी पत्नी के नाम पर सात कट्ठा जमीन की खरीददारी की थी. इसके बाद भीम वर्मा ने आरोप लगाया था कि 7 फरवरी 2021 से उसपर 60 लाख रुपये वापस मांगे जा रहे थे. इसको लेकर उन पर दबाव भी बनाया था. पैसे वापस ना करने कि वजह से सुभाष ने उनकी उनकी मां और भाई को बंधक बना दिया था. सुभाष ने उनको धमकी दी थी. इसके बाद पीड़ित ने CM नीतीश के सामने सुरक्षा की गुहार लगाई थी. CM के आदेश के बाद सुभाष यादव और अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी. 

Trending news