Puja Special Train: छठ पूजा पर बिहार जाना हुआ आसान! रेलवे ने चलाई पूजा स्पेशल ट्रेन, यहां जानें पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1942203

Puja Special Train: छठ पूजा पर बिहार जाना हुआ आसान! रेलवे ने चलाई पूजा स्पेशल ट्रेन, यहां जानें पूरा शेड्यूल

Puja Special Train: नवंबर का महीना कर से शुरू हो गया है. त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है. दिवाली और छठ पूजा के त्योहार के वक्त ट्रेनों में सीटों के लिए इतनी मारामारी वाली स्थिति देखने को मिलती है. 

Puja Special Train: छठ पूजा पर बिहार जाना हुआ आसान! रेलवे ने चलाई पूजा स्पेशल ट्रेन, यहां जानें पूरा शेड्यूल

Puja Special Train: नवंबर का महीना कर से शुरू हो गया है. त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है. दिवाली और छठ पूजा के त्योहार के वक्त ट्रेनों में सीटों के लिए इतनी मारामारी वाली स्थिति देखने को मिलती है. जिसके वजह से हर साल रेलवे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू करती है. देखा जाएं तो दिवाली और छठ पूजा के दौरान स्पेशल ट्रेनों में भी सीटें नहीं मिल पाती हैं.  

जिसको देखते हुए रेलवे खासतौर पर दिवाली और छठ पूजा के त्यौहार के मौके पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू करती है. इस कड़ी में रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेन अहमदाबाद से दरभंगा के बीच चलाने की निर्णय किया है. इस ट्रेन से पश्चिम चंपारण जिले के यात्री सबसे ज्यादा फायदा उठा सकते है. पश्चिम चंपारण जिले के यात्री इस ट्रेन से नरकटियागंज और बगहा स्टेशन से इस ट्रेन में सवार और वापसी में उतर सकते हैं. 

इस दिन से चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन
गाड़ी संख्या 09421 अहमदाबाद-दरभंगा पूजा स्पेशल ट्रेन 6 नवंबर से 25 दिसंबर तक सप्ताह के हर सोमवार को अहमदाबाद से खुलेगी. अगले दिन यानी मंगलवार को नरकटियागंज में 10 बजकर 30 मिनट पर पहुंचेगी. 

इन स्टेशनों के बीच चलेगी ट्रेन 
गाड़ी संख्या 09422 दरभंगा से अहमदाबाद के लिए 8 नवंबर से 27 दिसंबर तक सप्ताह के हर बुधवार को खुलेगी. गाड़ी सुबह दरभंगा से 6 बजे चलकर उसी दिन नरकटियागंज जंक्शन 11 बजे पहुंचेगी. बता दें कि यह ट्रेन सीतामढ़ी, रक्सौल, नरकटियागंज, बगहा व गोरखपुर होते हुए अहमदाबाद के बीच चलेगी.

दरभंगा से अजमेर के बीच चलेगी ये ट्रेन
त्योहारी सीजन में भीड़ को देखते हुए रेलवे ने सीतामढ़ी-रक्सौल-नरकटियागंज-गोरखपुर-मथुरा-जयपुर के रास्ते दरभंगा और दौराई के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन चलेगी. रेलवे ने गाड़ी संख्या 05537/05538 चलाने का निर्णय लिया है. ये स्पेशल ट्रेन दरभंगा से 9 दिसंबर तक सप्ताह के हर शनिवार को खुलेगी और दौराई से 10 दिसंबर तक सप्ताह के हर रविवार को खुलेगी.  

यह भी पढ़ें- वादा 10 लाख नौकरी का, मिली 30 हजार को और होड़ श्रेय लूटने की: सुशील मोदी

Trending news