India Post Office Recruitment 2022 : डाक विभाग में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1332303

India Post Office Recruitment 2022 : डाक विभाग में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

पोस्ट ऑफिस भर्ती 2022 के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर अपनी शैक्षणिक योग्यता संबंधित दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में Post Office Online Form प्रस्तुत कर सकते हैं.

India Post Office Recruitment 2022 : डाक विभाग में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

पटनाः India Post Office Recruitment 2022 : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए भारतीय डाक विभाग में 98083 पदों पर भर्ती  निकली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडिया पोस्ट ऑफिस के ऑफिशल वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर अंतिम तिथि से पहले आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं. इसके अलावा 10वीं 12वीं पास अभ्यार्थी India Post Office Recruitment की विस्तृत जानकारी नीचे तालिका पर अवलोकन कर सकते हैं.

भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन
बता दें कि पोस्ट ऑफिस भर्ती 2022 के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर अपनी शैक्षणिक योग्यता संबंधित दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में Post Office Online Form प्रस्तुत कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवार को indiapost.gov.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद अपना पंजीकरण पूरा करें. यदि पहले से नहीं किया गया है तो उस विशेष नौकरी के लिए आवेदन करें, जिसे आप आवेदन करना चाहते हैं. इसी के साथ अपनी संपूर्ण जानकारी दर्ज करें. यदि लागू हो तो अपना शुल्क अदा करें. भविष्य के संदर्भ के लिए अपने आवेदन का प्रिंट आउट लें.

डाक विभाग में 98083 पदों पर निकली भर्ती
बता दें कि भारतीय डाक विभाग द्वारा 98083 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन देख सकते है. आपको बता दें कि भारतीय डाक विभाग द्वारा सभी पोस्टल सर्कल के लिए India Post Office Vacancy जारी किया है. इसके अलावा सभी बेरोजगार उम्मीदवारों को हिदायत दिया जाता है कि आवेदन करने से पहले भारतीय डाक विभाग की ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर अवलोकन करें.

ये भी पढ़िए- नवादा में अवैध बालू खनन को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

Trending news