Bihar Nagar Nikay Chunav: सुलभ शौचालय में बनाया मतदान केंद्र, तस्वीरें देख आप हो जाएंगे हैरान
Advertisement

Bihar Nagar Nikay Chunav: सुलभ शौचालय में बनाया मतदान केंद्र, तस्वीरें देख आप हो जाएंगे हैरान

Bihar Nagar Nikay Chunav: बिहार में निकाय चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज हो रहा है. सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग शसाम 5 बजे तक होनी है. कई जगहों से इसस मतदान के दौरान मारपीट और आशांति की भी खबरें आ रही है. इस सब के बीच वोटिंग की प्रक्रिया जारी है.

Bihar Nagar Nikay Chunav: सुलभ शौचालय में बनाया मतदान केंद्र, तस्वीरें देख आप हो जाएंगे हैरान

बाढ़ : Bihar Nagar Nikay Chunav: बिहार में निकाय चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज हो रहा है. सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग शसाम 5 बजे तक होनी है. कई जगहों से इसस मतदान के दौरान मारपीट और आशांति की भी खबरें आ रही है. इस सब के बीच वोटिंग की प्रक्रिया जारी है. जिला पटना के सभी निकायों के लिए आज ही मतदान हो रहा है. आपको बता दें कि एक-एक मतदाता इस बार तीन-तीन ईवीएम में वोटिंग कर रहा है.  

इस सब के बीच मतदान के इस महापर्व में कुछ ऐसी तस्वीरें भी आम हैं जिसे देखकर आपको भी हैरानी होगी. दरअसल बाढ़ में हो रहे निकाय चुनाव में वोटिंग बूथ की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिसे देखकर आप भरोसा भी नहीं कर पाएंगे. बिहार नगर निकाय चुनाव में कुछ अजब गजब नजारा देखने को मिल रहा है. बाढ़ के उमानाथ वार्ड संख्या 15 में मतदान केंद्र सुलभ शौचालय में भरी गंदगी के बीच बनाया गया है. जहां पर लोगों को बैठने में भी परेशानी हो रही है. हालात यह है कि इस शौचालय की ना तो कभी साफ सफाई होती है और ना ही सही तरीके से इसका रख रखाव किया जाता है लेकिन कोई भी चुनाव हो मतदान इसी शौचालय में संपन्न कराया जाता है. 
 
स्थानीय लोगों ने कई बार इसकी शिकायत अनुमंडल प्रशासन से की है लेकिन अनुमंडल प्रशासन ना तो कभी इस गंभीर समस्या के प्रति सक्रियता दिखाता है और ना ही मतदान केंद्र जांच करने के दौरान इसे अयोग्य साबित किया जाता है. जिसके चलते हर चुनाव में लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. जरूरत है कि इलाके के लोगों की समस्या को सुना जाए और मतदान केंद्र को आगे से बदलकर कहीं स्वच्छ वातावरण में बनाया जाए. बाढ़ के दयाचक इलाके में वार्ड संख्या 27 का भी एक मतदान केंद्र शौचालय में है. 
 
(रिपोर्ट- सुनील कुमार अंशु )
 

 

Trending news