खनन माफिया के खिलाफ पटना पुलिस को बड़ी सफलता, 50 पोकलेन मशीन की जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1250509

खनन माफिया के खिलाफ पटना पुलिस को बड़ी सफलता, 50 पोकलेन मशीन की जब्त

Patna: बिहार की राजधानी पटना में पुलिस लगातार अवैध बालू के खिलाफ कार्रवाई करने में लगी हुई है. पुलिस ने बिहटा थाना के पथलौटिया सोन नदी तट पर अवैध खनन करते हुए लगभग 50 पोकलेन को जब्त कर लिया है. हालांकि पोकलेन चालक मौके से फरार हो गया है.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार की राजधानी पटना में पुलिस लगातार अवैध बालू के खिलाफ कार्रवाई करने में लगी हुई है. पुलिस ने बिहटा थाना के पथलौटिया सोन नदी तट पर अवैध खनन करते हुए लगभग 50 पोकलेन को जब्त कर लिया है. हालांकि पोकलेन चालक मौके से फरार हो गया है. इस कार्रवाई के बाद खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. 

50 पोकलेन मशीन जब्त
ये मामला बिहटा के पछलौटिया सोन नदी के तट का है. यहां सोन नदी में लगातार अवैध बालू के खनन की खबरें पुलिस को मिल रही थी. जिसके बाद पटना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लगातार सोन नदी पर छापेमारी की. इस छापेमारी में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है. कार्रवाई के दौरान पटना पुलिस की टीम ने लगभग 50 पोकलेन मशीन को जब्त कर लिया है. हालांकि इस कार्रवाई के दौरान पोकलेन चालक भागने में कामयाब रहा. 

JCB और पोकलेन मशीनों से हो रहा अवैध बालू खनन
दरअसल, पटना पुलिस को सूचना मिली थी कि बिहाटा थाना के सोन नदी तटीय इलाके में JCB और पोकलेन मशीन के द्वारा अवैध बालू का खनन किया जा रहा था. यहां पर पोकलन मशीन के द्वारा नदी से बालू निकालकर उसे नाव में लादा जा रहा था. इसी सूचना के आधार पर पटना पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त छापेमारी की. 

वहीं, पुलिस के द्वारा इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया है. पुलिस और एसटीएफ टीम की छापेमारी बालू खनन के खिलाफ लगातार जारी है.

ये भी पढ़िये: बोकारो की यह योजना सालों बाद भी नहीं हुई बनकर तैयार, किसानों को नहीं मिल रहा इसका लाभ

Trending news