गिरिडीह जिले को बड़ी सौगात, पीएम मोदी करेंगे क्रिटिकल केयर हेल्थ ब्लॉक का शिलान्यास
Advertisement

गिरिडीह जिले को बड़ी सौगात, पीएम मोदी करेंगे क्रिटिकल केयर हेल्थ ब्लॉक का शिलान्यास

Bihar News : डॉ. पी मिश्रा ने बताया कि शहर के बस स्टैंड के पीछे सीआरपीएफ कैंप के बगल में स्वास्थ्य विभाग का 100 बेड के क्रिटिकल केयर हेल्थ ब्लॉक हॉस्पीटल का निर्माण कार्य किया जाएगा.

फाइल फोटो - पीएम नरेन्द्र मोदी

गिरिडीह : शहर के बस स्टैंड के पीछे ऑफिसर्स कॉलोनी सीआरपीएफ कैंप के समीप बन रहे 100 बेड के क्रिटिकल केयर हेल्थ ब्लॉक हॉस्पीटल का ऑनलाईन शिलान्यास रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है.

इस बाबत शनिवार को सिविल सर्जन के कार्यालय में एसीएमओ डॉ. पी मिश्रा ने प्रेसवार्ता की. इस दौरान डॉ. पी मिश्रा ने बताया कि शहर के बस स्टैंड के पीछे सीआरपीएफ कैंप के बगल में स्वास्थ्य विभाग का 100 बेड के क्रिटिकल केयर हेल्थ ब्लॉक हॉस्पीटल का निर्माण कार्य किया जायेगा. जिसका शिलान्यास रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा ऑनलाईन करेंगे. इसे लेकर विभाग की ओर से निर्माणस्थल पर कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा जिसमें सांसद, विधायक के अलावे जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के तमाम कर्मी मौजूद रहेंगे. 

साथ ही बताया कि यह हॉस्पीटल पूरी तरह से आधुनिक सुविधाओं से लैस रहेगा और सभी बैड ऑक्सीजन सपोर्टेड होंगे. इसके अलावा अस्पताल में कई आधुनिक उपकरणों के जरीये मरीजों की इलाज किया जाएगा. कहा कि गिरिडीह जिले के लिए यह एक बडी सौगात है जिसका लाभ जिले भर के लोगों को मिलेगा. यहां सभी तरह के क्रिटिकल मरीजों का इलाज आधुनिक उपकरणों के जरीये किया जाएगा.

बताया कि इस हॉस्पीटल का निर्माण 3.4 एकड जमीन पर करीब 52 करोड की लागत से हो रहा है. बताया कि इस पूरे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया जाएगा. मौके पर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डा. ए. पीएन देव, डा. रेखा कुमारी, डीपीएम प्रतिमा कुमारी आदि मौजूद थे.

इनपुट - मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़िए-  मुख्यमंत्री के पास न कोई रीजन है और न ही कोई विजन, अब उनसे नहीं चलने वाला बिहार : तेजस्वी

 

Trending news