PM Modi Birthday: PM मोदी को CM नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने दी जन्‍मदिन की बधाई
Advertisement

PM Modi Birthday: PM मोदी को CM नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने दी जन्‍मदिन की बधाई

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 72 वां जन्मदिन मना रहे है. इस अवसर पर पूरे देश से उन्हें बधाइयां मिल रही है. पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन के दिन पर नामीबिया से आए आठ चीतों की अगवानी की. उसके बाद उन्‍होंने चीतों को कूनो नैशनल पार्क में छोड़ दिया.

PM Modi Birthday: PM मोदी को CM नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने दी जन्‍मदिन की बधाई

पटना: PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 72 वां जन्मदिन मना रहे है. इस अवसर पर पूरे देश से उन्हें बधाइयां मिल रही है. पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन के दिन पर नामीबिया से आए आठ चीतों की अगवानी की. उसके बाद उन्‍होंने चीतों को कूनो नैशनल पार्क में छोड़ दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने कैमरा लेकर चीतों की तस्वीरें भी उतारी. पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए देश भर में कई आयोजन किए जा रहे हैं. आम से लेकर सभी लोग पीएम को शुभकामनाएं दे रहे हैं. वहीं BJP ने पूरे देश में 17 सितंबर के 2 अक्टूबर के बीच  'सेवा पखवाड़ा' मनाने का प्लान किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीतों की अगवानी के लिए मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से पहुंचे. जहां उन्होंने कूनो नेशनल पार्क में लिवर घुमाकर नामीबिया से आए आठ चीतों को छोड़ दिया. फिर कैमरा लेकर चीतों की तस्वीरें उतारने लगे. आठों चीते अभी क्‍वारंटीन सेंटर में रहेंगे और उनके खाने के लिए चीतलों का विशेष इंतजाम किया गया है. पीएम मोदी को किन खास लोगों ने जन्मदिन की शुभकामनाएं उस पर एक नजर डालते हैं.  

राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा कि आप के द्वारा अतुलनीय परिश्रम, कर्तव्यनिष्ठा और सृजनशीलता के साथ किया जा रहा राष्ट्रनिर्माण का अभियान, आप के नेतृत्व में आगे बढ़ता रहे. मेरी शुभेच्छा है कि ईश्वर आपको स्वस्थ और दीर्घायु बनाए.' 

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को जन्‍मदिन की बधाई दी. सीएम नीतीश ने पीएम की स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की.

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी को जन्‍मदिन की बधाई दी.  राहुल ने  बेहद संक्षिप्‍त ट्वीट में लिखा, 'पीएम नरेंद्र मोदी को हैप्‍पी बर्थडे'

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को उनके जन्मदिवस पर हार्दिक शुभकामनाएँ. उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की मंगलकामना करता हूँ.

देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्‍मदिन पर बधाई दी.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट्स करके बधाई दी. 

ये भी पढ़ें- PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बेहद पसंद है ये खाना, खुद किया था खुलासा

Trending news