Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2457808
photoDetails0hindi

Friday Totke: नवरात्रि में शुक्रवार की रात करें ये गुप्त उपाय, जिंदगी में कभी नहीं होगी धन की कमी!

Shukrwar ke Totke: मां लक्ष्मी का आर्शीवाद पाने के लिए आप भी नवरात्रि के नौ दिनों में शुक्रवार के दिन पूरा श्रद्धा से उनकी पूजा करें और कुछ उपाय करें. जिससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरस सकती है और आपके घर में धन की बारिश कर सकती है.   

शारदीय नवरात्र

1/7
शारदीय नवरात्र

Shukrwar Ke Upay: नवरात्रि का पावन महीना चल रहा है. आज से शारदीय नवरात्र शुरू हो गई है. ऐसी मान्यता है कि नवरात्रि के शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी सबकी मनोकामना पूर्ण करती है. मां लक्ष्मी कुछ उपाय को करने से सबकी झोली पैसों से भर देती है. 

नवरात्रि के नौ दिन

2/7
नवरात्रि के नौ दिन

मां लक्ष्मी का आर्शीवाद पाने के लिए आप भी नवरात्रि के नौ दिनों में शुक्रवार के दिन पूरा श्रद्धा से उनकी पूजा करें और कुछ उपाय करें. जिससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरस सकती है और आपके घर में धन की बारिश कर सकती है.    

धन संपदा

3/7
धन संपदा

धन संपदा के लिए नवरात्रि में शुक्रवार की मध्यरात्रि को अष्ट लक्ष्मी की पूजा करें और कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. इस दौरान अष्ट लक्ष्मी को गुलाब के फूल भी अर्पित करें और खीर का भोग लगाएं. ध्यान रखें कि उस वक्त पूजा करने के दौरान आपको कोई डिस्टर्ब ना करें. 

धन की कमी

4/7
धन की कमी

नवरात्रि के शुक्रवार के दिन अष्टमी लक्ष्मी की प्रतिमा पर गुलाब चढ़ाए और तस्वीर के पास में श्रीयंत्र रखें. इसके बाद पूजा के दौरान 8 देसी घी के दीपक जलाएं और धूपबत्ती करें. पूजा के वक्त मां को सफेद मिठाई का भोग जरूर लगाएं. पूजा करने के बाद कमलगट्टे की माला तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से कभी धन की कमी नहीं होगी. 

धन की परेशानी

5/7
धन की परेशानी

धन प्राप्ति के लिए आप नवरात्रि में शुक्रवार की रात एक कटोरी में थोड़ी सी हल्दी लें और उसे पानी से मिलाकर घोल लें. इस हल्दी से अपने घर के मेन गेट पर दोनों तरफ पैर के निशान और स्वास्तिक बना दें. इसके बाद मां लक्ष्मी का ध्यान करें. इसे करने से आपको कभी धन की परेशानी नहीं होगी. 

धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा

6/7
धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा

नवरात्रि में शुक्रवार की रात मां लक्ष्मी को सिंगार का सामान अर्पित करें और कमल गट्टे की माला का जाप करें. ऐसा करने से आपको धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. घर में आ रही सभी परेशानियां खत्म हो जाएगी. 

धन संपदा में बढ़ोतरी

7/7
धन संपदा में बढ़ोतरी

शुक्रवार के दिन धन संपदा में बढ़ोतरी के लिए एक छोटा मिट्टी का कलश लें और उसे चावलों से भर दें. चावल के ऊपर एक रुपये का सिक्का और हल्दी की गांठ रखें. इसके बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें और फिर सुबह होने के बाद उसे ढक्कर किसी मंदिर में पुजारी को दान कर दें. ऐसा करने से आपके घर में धन संपदा में बढ़ोतरी होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand किसी भी तरह की मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.)