Fuel Price: बिहार में फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में कितनी हुई तेल की कीमत
Advertisement

Fuel Price: बिहार में फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में कितनी हुई तेल की कीमत

बिहार और बंगाल सहित तमाम राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिला है. हालांकि, देश चारो महानगरों में तेल के दाम स्थिर बने हुए हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Petrol-Diesel Price Today 16 August: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच देश की पेट्रोलियम कंपनियों ने आज यानी 16 अगस्त के लिए अपनी रेट लिस्ट जारी कर दी है. आज बिहार और बंगाल सहित तमाम राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिला है. हालांकि, देश चारो महानगरों में तेल के दाम स्थिर बने हुए हैं. बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो यहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 50 पैसे से ज्यादा का इजाफा किया गया है. जिसके बाद पटना में पेट्रोल की कीमत 108.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.86 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

हालांकि, झारखंड में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ समेत अन्य प्रमुख शहरों वाराणसी, प्रयागराज, बरेली, आगरा, गोरखपुर और कानपुर में तेल के दामों में आज भी कोई बदलाव नहीं हुए हैं. दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में पेट्रोल 25 और डीजल 24 पैसे महंगा हो गया है. राजस्थान में पेट्रोल 24 पैसे और डीजल 22 पैसे बढ़ गया है. बिहार में भी पेट्रोल 33 पैसे और डीजल 31 पैसे महंगा हो गया है. 

ये भी पढ़ें- आजादी के बाद से अबतक 665 गुना बढ़ गए सोना के दाम, जानिए उस समय क्या था Gold का रेट?

चारो महानगरों में कितनी है तेल की कीमत?

गुजरात में पेट्रोल और डीजल 70 पैसे सस्ता होकर बिक रहा है. महाराष्ट्र में पेट्रोल 49 और डीजल 47 पैसे सस्ता हो गया है. दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में तेल की कीमतें अभी भी स्थिर हैं. दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर, तो वहीं मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल 102.74 रुपये और डीजल 94.33 रुपये प्रति लीटर हो गया है. 

ये भी पढ़ें- Akshay Kumar को मिली भारत की नागरिकता, बोले- 'दिल और सिटिजनशिप दोनों हिंदुस्तानी'

अपने शहर में तेल के दाम चेक करें

आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम SMS से पता कर सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, इसके लिए आपको 92249 92249 पर RSP डीलर कोड लिखकर SMS करना होगा. इसके अलावा इंडियन ऑयल वन ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं.

Trending news