Petrol-Diesel Price: बिहार-झारखंड में पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा, एमपी-महराष्ट्र में हुई कटौती, जानें नए रेट
Advertisement

Petrol-Diesel Price: बिहार-झारखंड में पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा, एमपी-महराष्ट्र में हुई कटौती, जानें नए रेट

भारत में हर सुबह 6 बजे ईंधन के दामों में संशोधन किया जाता है. देश में तेल कंपनियों को हर रोज अपने रेट तय करने का अधिकार है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Fuel Price Today 14 August: बिहार की राजधानी पटना में आज एक बार फिर से पेट्रोल के दाम में इजाफा हुआ है. हालांकि, डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. तेल कंपनियों ने सोमवार (14 अगस्त) के लिए जारी रेट लिस्ट के मुताबिक, आज यानी 14 अगस्त को पटना में पेट्रोल के दाम बढ़ाए गए हैं. आज पेट्रोल में सिर्फ 6 पैसे की बढ़ोतरी हुई है, इसके बाद राजधानी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 107.30 रुपये हो गई है. वहीं डीजल अपने पहले वाले दाम यानी 94.04 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. दरअसल, भारत में हर सुबह 6 बजे ईंधन के दामों में संशोधन किया जाता है. देश में तेल कंपनियों को हर रोज अपने रेट तय करने का अधिकार है. 

तेल कंपनियां सुबह-सुबह अपनी रेट लिस्ट जारी करती हैं. इसमें तेल के दाम देश के अलग-अलग शहरों में अलग-अलग हो सकता है. 14 अगस्त को जारी रेट लिस्ट के मुताबिक बिहार के अलावा झारखंड में पेट्रोल और डीजल 26 पैसे महंगा हो गया है. वहीं महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे और डीजल में 39 पैसे की गिरावट हुई है. मध्य प्रदेश में भी पेट्रोल 25 पैसे और डीजल 22 पैसे सस्ता हुआ है. जबकि गुजरात में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 27 पैसे का इजाफा दिख रहा है. राजस्थान में पेट्रोल 12 पैसे और डीजल 11 पैसे महंगा हुआ है.

ये भी पढ़ें- Foot Fetish: यहां पैरों की तस्वीर बेचकर कमाते हैं करोड़ों, जानकर हो जाएंगे हैरान

चारों महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

  • दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर
  • मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर
  • कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर
  • चेन्नई में पेट्रोल 102.74 रुपये और डीजल 94.33 रुपये प्रति लीटर

ये भी पढ़ें- झारखंड में बगैर स्कूल गए शिक्षक लगा रहे थे अटेंडेंस, 1 हजार शिक्षकों पर होगी कार्रवा

अपने शहर में तेल के दाम चेक करें

आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम एसएमएस से पता कर सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, इसके लिए आपको 92249 92249 पर RSP डीलर कोड लिखकर SMS करना होगा. इसके अलावा इंडियन ऑयल वन ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं.

Trending news