Fuel Price Alert: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर हुआ बदलाव, जानें अपने शहर के नए रेट
Advertisement

Fuel Price Alert: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर हुआ बदलाव, जानें अपने शहर के नए रेट

बिहार में पेट्रोल 76 पैसे और डीजल 71 पैसे सस्ता हो गया है. उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल 19 पैसे सस्ता हो गया है. वहीं मध्य प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल और महाराष्ट्र में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में तेजी देखने को मिल रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Petrol-Diesel Price: देश में तेल कंपनियों ने आज यानी सोमवार (7 अगस्त) की कीमतों का खुलासा कर दिया है. आज एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव हुआ है. बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल का रेट हर रोज तय करने का अधिकार है. इसी के तहत वो हर रोज अंतरराष्ट्रीय बाजार के हिसाब से अपने प्राइस को सेट करती हैं और अपनी रेट लिस्ट जारी करती हैं. जिसमें वो उस दिन की कीमतों का खुलासा करती हैं. इसमें देश के अलग-अलग शहरों में अलग-अलग रेट हो सकता है.

सोमवार (7 अगस्त) के लिए पेट्रोल-डीजल की रेट लिस्ट जारी कर दी गई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में इजाफा के बावजूद देश में तेल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है. हां, थोड़ा-बहुत हेरफेर जरूर हुआ है. कुछ शहरों में मामूली कटौती की गई है तो कुछ इलाकों में तेल की कीमतों में मामूली इजाफा भी हुआ है. हालांकि, ये बदलाव इतना ज्यादा नहीं है कि आम जनता को कोई भी असर पड़े. बिहार की राजधानी पटना में भी पेट्रोल-डीजल के पुराने दाम में फेरबदल हुआ है. 

ये भी पढ़ें- Gold-Silver Price: सोना-चांदी के भाव में हुआ बड़ा बदलाव, खरीददारी से पहले बस एक क्लिक में चेक करें नए रेट

बिहार में पेट्रोल 76 पैसे और डीजल 71 पैसे सस्ता हो गया है. उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल 19 पैसे सस्ता हो गया है. इसके अलावा कई बड़े राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि देखी जा रही है. राजस्थान में पेट्रोल की कीमत में 51 पैसे और डीजल में 47 पैसे का इजाफा है. इसी तरह से मध्य प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल और महाराष्ट्र में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में तेजी देखने को मिल रही है.

अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम पता करें?

अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम एसएमएस से पता कर सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, इसके लिए आपको 92249 92249 पर RSP डीलर कोड लिखकर SMS करना होगा. इसके अलावा इंडियन ऑयल वन ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं.

Trending news