पटना पुलिस ने किया बच्चा बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो बच्चियों को किया बरामद, 10 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2125004

पटना पुलिस ने किया बच्चा बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो बच्चियों को किया बरामद, 10 गिरफ्तार

Patna Police: दानापुर में बच्चों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बच्चा बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़

पटना:Bihar Police: राजधानी पटना से सटे दानापुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. दानापुर में बच्चों को बेचने वाले एक बड़े रैकेट का खुलासा पटना पश्चिम के सिटी एसपी अभिनव धीमान ने किया है. इस रैकेट में शामिल मुख्य सरगना डॉक्टर परमानंद यादव के साथ 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही दो नवजात बच्चियों को भी बरामद किया गया है. जिसका सौदा किया गया था. सीटी एसपी पश्चिमी अभिनव धीमान ने बताया कि विशेष जांच अभियान के दौरान दानापुर एसपी के नेतृत्व में खगौल पुलिस की जांच चल रही थी. एक गाड़ी पर शक हुआ और उसमें दो महिला को एक नवजात के साथ पकड़ा गया.

पुलिस मे गाड़ी के ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है. जब पूछताछ किया तो एक बड़ा मामला खुलकर सामने आया जिसमें पटना के बाईपास में होम्योपैथी की दुकान चलाने वाले डॉक्टर परमानंद यादव बच्चा बेचने का मास्टरमाइंड था, उसकी पहचान की गई और उसे गिरफ्तार किया गया. उसकी निशानदेही पर बख्तियारपुर के रहने वाले नवीन के अस्पताल में भी छापेमारी किया गया. जहां से एक नवजात शिशु बरामद किया गया और इस मामले में मास्टरमाइंड की भूमिका निभा रहे डॉक्टर नवीन को पकड़ने की कोशिश की गई. लेकिन वह फरार हो गया. फिलहाल पुलिस इस मामले में बच्चों को बेचने खरीदने के लिए इस्तेमाल कैश भी बरामद किया है.

बताया जाता है कि एक बच्चे की 50000 में खरीद होती थी हालांकि दोनों बच्चियों ही बरामद की गई है. जिसको लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है कि आखिर इसमें माता पिता की भूमिका है या नहीं. फिलहाल इस मामले में 10 लोग गिरफ्तार हैं और उनसे पूछताछ चल रही है. इस रैकेट के खुलासे में खगौल थाना अध्यक्ष सुनील कुमार और दानापुर एएसपी दीक्षा का महत्वपूर्ण रोल रहा है और उनकी टीम ने ही इस बड़े रैकेट का खुलासा किया है.

इनपुट- इश्तियाक खान

ये भी पढ़ें- Bihar Board Inter Result 2024 Date: 12वीं बोर्ड कॉपियों का मुल्यांकन शुरू, होली से पहले जारी हो सकता है रिजल्ट

Trending news