बिना लाइसेंस नहीं निकलेगा मुहर्रम जुलूस, अफवाह फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1791587

बिना लाइसेंस नहीं निकलेगा मुहर्रम जुलूस, अफवाह फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

Muharram 2023: बिहार में मुहर्रम पर निकलने वाली जुलूस को लेकर तैयारियां जोरों पर है. मुहर्रम को तैयारियों को लेकर पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह एवं एसएसपी राजीव मिश्रा ने कल पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

बिना लाइसेंस नहीं निकलेगा मुहर्रम जुलूस, अफवाह फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

पटना: Muharram 2023: बिहार में मुहर्रम पर निकलने वाली जुलूस को लेकर तैयारियां जोरों पर है. मुहर्रम को तैयारियों को लेकर पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह एवं एसएसपी राजीव मिश्रा ने कल पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि मुहर्रम के अवसर पर राजधानी पटना में विधि - व्यवस्था बनाये रखना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है. क्षेत्रीय पदाधिकारी सूचना तंत्र को सुदृढ़ एवं सक्रिय रखें तथा संवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है. अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखें. बता दें कि इस साल 29 जुलाई को मुहर्रम का त्योहार मनाये जाने की संभावना है.

वहीं सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल को क्रियाशील रहने तथा अफवाहों का त्वरित खंडन करने का आदेश दिया गया है. जिलाधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने अनुमंडल पदाधिकारियों एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों सहित सभी क्षेत्रीय पदाधिकारियों को आपस में संवाद कायम रखने और मुहर्रम से पहले शांति समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया है. सभी पदाधिकारियों को संवेदनशील एवं अति संवेदनशील स्थानों पर मुहर्रम जुलूस के दौरान विशेष एहतियात बरतने और असामाजिक तत्वों के विरूद्ध निरोधात्मक एवं दण्डात्मक कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया गया है.

वहीं जिले के सभी थानाध्यक्षों को भी मुहर्रम समिति से लगातार सम्पर्क में रहने के लिए कहा गया है. अपने क्षेत्र में उन्हें जुलूस के रास्ते का सत्यापन करने के साथ ही यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि शहर में कोई भी जुलूस बिना लाइसेंस के नहीं निकले. डीएम और एसएसपी राजीव मिश्रा ने बैठक के दौरान कहा कि जूलूस के दौरान अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ त्वरित एवं कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा सोशल मीडिया एवं व्हाट्सएप के माध्यम से संदेहास्पद सूचनाओं के आदान-प्रदान पर भी विशेष ध्यान रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें- पटना में सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल पर छेड़खानी का आरोप, छात्राओं ने कहा- सर इधर-उधर टच करते हैं

Trending news