Vande Bharat Express: पटना-लखनऊ के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,12 मार्च को पीएम करेंगे उद्घाटन
Advertisement

Vande Bharat Express: पटना-लखनऊ के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,12 मार्च को पीएम करेंगे उद्घाटन

Vande Bharat Express: पटना से लखनऊ जाने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का पीएम मोदी 12 मार्च को उद्घाटन करने वाले हैं.

टना-लखनऊ वंदे भारत

पटना: बिहार के पटना से लखनऊ की यात्रा करने वालों यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. पटना से लखनऊ जाने के लिए 12 मार्च से वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत होने वाली हैं. पीएम मोदी पटना- लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को 12 मार्च को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. जिसके बाद से बिहार के लोग पटना- लखनऊ वंदे भारत ट्रेन से सफर करने पर 8 घंटे 45 मिनट में लखनऊ पहुंच जाएंगे. ट्रेन की तैयारी भी लगभग पूरी हो चुकी है. वहीं रामलला दर्शन करने वाले भक्तों को पटना से अयोध्या धाम जाने के लिए केवल 6 घंटे का समय ही लगेगा

वहीं इस बारे में पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक तरुण प्रकाश ने आज पटना में प्रेस वार्ता करके सारी जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने बताया कि 12 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रेलवे परियोजना का लोकार्पण और उद्घाटन किया जायेगा. पटना-लखनऊ, लखनऊ एवं न्यू जलपाईगुड़ी पटना वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन किया जाएगा. पीएम मोदी पूर्व मध्य रेल अंतर्गत 13 हजार 228 करोड़ रुपए की परियोजना का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा नरकटियागंज में 50 करोड़ की लागत से वाशिंग पिट लाइन कोचिंग परिसर का निर्माण का शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे.

वहीं 5423 करोड़ रुपए लागत से ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रंट कॉरिडोर न्यू चिराला पथ - न्यू सोननगर लिंक 137 किलोमीटर का भी उद्घाटन किया जायेगा. जबकि 6309 करोड़ रुपए की लागत से 422 किलोमीटर लंबी नई लाइन दोहरीकरण मल्टी ट्रैकिंग परियोजना का भी उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे. इसके अलावा  12 करोड़ रुपए की लागत से आरा और मुजफ्फरपुर में बने वॉशिंग पिट लाइन का उद्घाटन भी किया जायेगा. 1329 करोड़ रुपए की लागत से चार गति शक्ति मल्टी मॉडल कार्गो टर्मिनल और पटना, दरभंगा, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जन औषधि केंद्र का लोकार्पण किया जाएगा. साथ ही 3 करोड़ के लागत से 68 वन स्टेशन वन प्रोडक्ट का लोकार्पण भी किया जायेगा.

इनपुट- निषेद

ये भी पढ़ें- PM Modi: सोनपुर रेल मंडल को करोड़ों की योजनाओं का तोहफा देंगे पीएम मोदी, करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

Trending news