Patna Air Pollution: पटना में सांस लेना हुआ मुश्किल! हवा हुई जहरीली, जानें क्या है AQI लेवल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1980543

Patna Air Pollution: पटना में सांस लेना हुआ मुश्किल! हवा हुई जहरीली, जानें क्या है AQI लेवल

Patna Air Pollution: प्रदेश के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है. जहां एक तरफ ठंड ने ठिठुरन बढ़ा दी है. दूसरी तरफ दिन में तापमान बढ़ जाता है

पटना में वायु प्रदूषण (File Photo)

Patna Air Pollution: बिहार की राजधानी पटना में हवा जहरीली (Patna Air Pollution) होती जा रही है. अब यहां पर लोगों को सांस लेने में दिक्कत का सामना कर पड़ सकता है. क्योंकि शहर में हवा की गुणवत्ता बहुत खराब (Patna Air Pollution) दर्ज की गई है. इससे निपटने के लिए प्रशासन लगातार काम कर रहा है, लेकिन इसका असर होता दिख नहीं रहा है.

दरअसल, बिहार में ठंड की दस्तक के साथ पटना की हवाएं जहरीली (Patna Air Pollution) हो गई है. पटना का AQI लेवल 338 पहुंच गया है, जिसके बाद आम लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पटना (Patna Air Pollution) के पीएमसीएच के कई डॉक्टर भी जहरीली हवा के कारण बीमार हो गए है. पटना नगर निगम अलग-अलग इलाकों में फॉगिंग भी कर रही है.

ये भी पढ़ें:'ये जानता है वोट किसी को भी दो, मुख्यमंत्री तो...; CM नीतीश पर पीके का जबरदस्त हमला

बता दें कि प्रदेश के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है. जहां एक तरफ ठंड ने ठिठुरन बढ़ा दी है. दूसरी तरफ दिन में तापमान बढ़ जाता है, जबकि रात को टेंपरेचर अचानक से गिर जाता है. राज्य का अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आस-पास रहता है. वहीं न्यूनतम तापमान 14 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें:Jharkhand News: एक पेड़ लगाइए, 5 यूनिट बिजली फ्री पाइए, सरकार ने जारी की अधिसूचना

राज्य के कई हिस्से में ठंड के साथ प्रदूषण (Patna Air Pollution) की समस्या भी काफी तेजी से बढ़ रही है. रविवार (26 नवंबर) को देश का सर्वाधिक प्रदूषित शहर बेगूसराय रहा. यहां एयर क्वालिटी इंडेक्स 453 पर पहुंच गया है. पटना में  पटना की हवाएं जहरीली (Patna Air Pollution) हो गई है. पटना का AQI लेवल 338 पहुंच गया है.

Trending news