Purnia News: क्या पूर्णिया में फहराया गया था गैर मुल्क का झंडा, जानें पूरा मामला
Advertisement

Purnia News: क्या पूर्णिया में फहराया गया था गैर मुल्क का झंडा, जानें पूरा मामला

Purnia News: गुरुवार दोपहर पूर्णिया में एक मकान में 'गैर मुल्क का झंडा' फहराने की खबर आग की तरह फैल गई. इससे इलाके में हड़कंप मच गया, जानिए इसका पूरा सच.

Purnia News: क्या पूर्णिया में फहराया गया था गैर मुल्क का झंडा, जानें पूरा मामला

पूर्णियाः Pakistani flag hoisted in Purnia: पूर्णिया से बड़ी खबर सामने आई है. यहां गणतंत्र दिवस के मौके पर एक इलाके में 'गैर मुल्क का झंडा' फहरने की बात सामने आई तो इस पर हड़कंप मच गया. दिया गया. झंडा मस्जिद से सटे एक मकान की छत पर लगाया गया था. सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मौके पर पुलिस पहुंची और झंडा उतरवाया गया. जिस मकान पर झंडा फहरा था, उसके मकान मालिक ने इसे अनभिज्ञता जताई. उनका कहना था कि ये नहीं पता था कि ये गैर मुल्क का झंडा है. वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि जांच में सामने आया है कि यह एक धार्मिक झंडा था.'

पुलिस ने कही ये बात
जानकारी के मुताबिक, गुरुवार दोपहर पुलिस-प्रशासन में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब उन्हें जानकारी मिली कि पूर्णिया के मधुबनी सिपाही टोला इलाके में एक मकान पर गैर मुल्क का झंडा लहरा रहा है. 26 जनवरी भारतीय गणतंत्र दिवस के मौके पर इस तरह की हरकत से बड़ा तनाव फैल सकता है, इस सूरत में स्थानीय पुलिस तुरंत सक्रिय होकर मौके पर पहुंची और मस्जिद से लगे एक मकान पर फहराते पाकिस्तानी झंडे को तुरंत उतरवाया.

वहीं पुलिस ने अपने ट्वीट में बताया, 'आज दिनांक-26.01.2023 संध्या 17:30 बजे सूचना मिली कि मधुबनी टीओपी क्षेत्र में सिपाही टोला में एक व्यक्ति अपने छत के ऊपर किसी अन्य देश का झंडा लगाए हुए हैं. तत्पश्चात सूचना की जांच कराई गई. जांच में पाया गया कि उक्त झंडा एक धार्मिक झंडा है जो करीब एक महीने से वहाँ पर लगाया हुआ है.'

पूछने पर कही थी ये बात
जानकारी के मुताबिक जिनके मकान पर यह झंडा फहरता मिला वह मो. मुबारुकदीन हैं. वही इस मकान के मालिक हैं. पूछताछ के दौरान घर में मौजूद एक महिला रेहाना परवीन ने बताया कि उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि यह पाकिस्तान का झंडा है. इस झंडे को उनके भैंसुर के बेटे ने आज सुबह फहराया था. उनके भैंसुर मो मुबारुकदीन शहर के माधोपाडा इलाके में निजी विद्यालय चलाते हैं. उनके पति दो भाई हैं और दोनो भाई एक ही घर में रहते हैं. मधुबनी टीओपी थाने के थानाध्यक्ष पवन कुमार चौधरी ने बताया कि मामले की सूचना मिलते ही वे संदिग्ध घर के पास पहुंचे और झंडे को हटाया गया. 

Trending news