राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर कांग्रेस आज करेगी जय भारत सत्याग्रह की शुरुआत, 8 अप्रैल तक होंगे प्रायोजित कार्यक्रम
Advertisement

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर कांग्रेस आज करेगी जय भारत सत्याग्रह की शुरुआत, 8 अप्रैल तक होंगे प्रायोजित कार्यक्रम

राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रही हैं. इसी कड़ी में  कांग्रेस 29 मार्च से आम जनता की जमापूंजी व बैंकों के पैसों को अदाणी पर लुटाने, राहुल गांधी की संसद सदस्यता छीने जाने और तानाशाही जय भारत सत्याग्रह करेगी.

 (फाइल फोटो)

Patna: राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रही हैं. इसी कड़ी में  कांग्रेस 29 मार्च से आम जनता की जमापूंजी व बैंकों के पैसों को अदाणी पर लुटाने, राहुल गांधी की संसद सदस्यता छीने जाने और तानाशाही जय भारत सत्याग्रह करेगी. ये कार्यक्रम 8 अप्रैल तक चलेगा. 

 

राजेश राठौड़ ने दी जानकारी 

इस बात की जानकारी प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष राजेश राठौड़ ने देते हुए कहा कि मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के नेताओं ने देशव्यापी सत्याग्रह का फैसला किया है. 

अलग-अलग विभाग करेंगे आंदोलन 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के शीर्ष नेताओं द्वारा लिए गए फैसले के बाद बिहार कांग्रेस के SC-ST विभाग, अति पिछड़ा विभाग और अल्पसंख्यक विभाग के द्वारा हर जिले में अंबेडकर मूर्ति और गांधी मूर्ति पर एक दिवसीय सत्याग्रह करेंगे. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी 8 अप्रैल तक कई प्रायोजित कार्यक्रम आयोजित करेगी. 

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष राजेश राठौड़ ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार कांग्रेस पार्टी को परेशान करने की कोशिश कर रही लेकिन उनके मंसूबे सफल नहीं होगे. कांग्रेस पार्टी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए सत्याग्रह के रास्ते पर चलती है. हम गांधीवादी तरीके से लोकतंत्र बचाने की लड़ाई जारी रखेंगे.

बता दें कि गुजरात के सूरत कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को मोदी सरनेम वाले केस में दोषी करार दिया था और 2 साल कैद की सजा भी सुनाई थी. हालांकि कोर्ट ने राहुल गांधी को तत्काल जमानत भी दे दी. 4 साल पहले 2019 में कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, आखिर सभी चोरों का नाम मोदी क्यों होता है. उनका निशाना नीरव मोदी, ललित मोदी के बहाने पीएम मोदी पर था. राहुल गांधी के इस बयान के विरोध में बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का दावा ठोका था. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद 17 मार्च को फैसला सुरक्षित रख लिया गया था. आज राहुल गांधी को 2 साल कैद की सजा सुनाई गई लेकिन उन्हें तत्काल जमानत मिल गई.

Trending news