ODI WC 2023: तिलक वर्मा हो सकते हैं वर्ल्डकप में भारत के लिए एक्स फैक्टर, समर्थन में कई दिग्गज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1818275

ODI WC 2023: तिलक वर्मा हो सकते हैं वर्ल्डकप में भारत के लिए एक्स फैक्टर, समर्थन में कई दिग्गज

World Cup 2023, Tilak Varma: भारत में इस वक्त सभी क्रिकेट फेंस की नजरें आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम के एलान पर टिकी हुई हैं.

ODI WC 2023: तिलक वर्मा हो सकते हैं वर्ल्डकप में भारत के लिए एक्स फैक्टर, समर्थन में कई दिग्गज

पटना: World Cup 2023, Tilak Varma: भारत में इस वक्त सभी क्रिकेट फेंस की नजरें आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम के एलान पर टिकी हुई हैं. इसी बीच वेस्टइंडीज में खेले जा रहे 5 मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती 3 मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले तिलक वर्मा के नाम की भी चर्चा हो रही है. लोग उन्हें अब वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल करने की सिफारिश कर रहे हैं. पहले भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन और उनके बाद पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी तिलक की तारीफ करते हुए उन्हें वर्ल्ड कप के लिए एक्स फैक्टर वाला खिलाड़ी बताया है.

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के तीनों ही मुकाबले में तिलक वर्मा ने अपने बल्ले का दम दिखाया है. इस दौरान उन्होंने 3 पारियों में क्रमश: 39, 51 और 49 रनों की पारी खेली है. तिलक ने जिस बेखौफ अंदाज में बल्लेबाजी की है उसने सभी को प्रभावित किया है. पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने तिलक वर्मा को लेकर कहा कि लिस्ट-ए में आप तिलक के रिकॉर्ड को देखिए जहां 25 मैचों में उन्होंने 55 के अधिक के औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 5 अर्धशतक भी निकले हैं. इसका मतलब है कि तिलक ने 50 फीसदी से ज्यादा बार अपने अर्धशतक को बड़ी पारी में तब्दील किया है. यदि श्रेयस अय्यर अगर पूरी तरह से फिट घोषित नहीं होते हैं तो तिलक कोई बुरे विकल्प नहीं हैं.

एमएसके प्रसाद ने तिलक वर्मा को लेकर आगे कहा कि भारत के पास इस समय मिडिल ऑर्डर में नंबर-1 से लेकर 6 तक कोई बाएं हाथ के खिलाड़ी का विकल्प मौजूद नहीं है. ईशान किशन टीम में हैं लेकिन उन्हें बैकअप ओपनर के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया है. ऐसे में तिलक टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में बाएं हाथ के खिलाड़ी के तौर पर अपनी भूमिका अदा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Dhirendra Shastri: बाबा बागेश्वर फिर से आएंगे बिहार, जानिए कहां होगी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा

Trending news