NTPC Recruitment 2023: NTPC ने युवाओं के लिए निकाली बंपर वैकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1907551

NTPC Recruitment 2023: NTPC ने युवाओं के लिए निकाली बंपर वैकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन

NTPC Recruitment 2023:  आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को NTPC की आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाना होगा. फिर उन्हें होम पेज पर संबंधित भर्ती लिंक पर क्लिक करना होगा. उसके बाद उम्मीदवार रजिस्टर के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा.

NTPC Recruitment 2023: NTPC ने युवाओं के लिए निकाली बंपर वैकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन

NTPC Jobs 2023: नेशनल थर्मल पॉवर कॉरपोरेशन (NTPC) ने नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. बता दें कि जिसमें विभिन्न ब्रांचों के तहत एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर बंपर भर्ती की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर शुरू हो गई है और इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 20 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती के अंतर्गत NTPC में कुल 495 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें इलेक्ट्रिकल में 120 पद, मैकेनिकल में 200 पद, इलेक्ट्रॉनिक इंस्ट्रूमेंटेशन में 80 पद, सिविल में 30 पद और माइनिंग में 65 पद हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/ एसटी/ पीएच उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है.

आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को NTPC की आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाना होगा. फिर उन्हें होम पेज पर संबंधित भर्ती लिंक पर क्लिक करना होगा. उसके बाद उम्मीदवार रजिस्टर के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा. फिर उम्मीदवारों को लॉग इन करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी और आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. आवेदन पत्र सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र को डाउनलोड करना होगा और उसका प्रिंट आउट निकालना होगा. इससी के साथ NTPC Recruitment 2023 एक बड़ा मौका प्रदान कर रहा है जो चाहते हैं सरकारी नौकरी पाना आदि. आवेदन करने का तारीका आसान है और आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता और आयु सीमा की जांच करें और इस महत्वपूर्ण मौके का फायदा उठाएं.

ये भी पढ़िए-  Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष में आखिर कौवे को ही क्यों कराया जाता है भोज, जानें महत्व और पितरों से जुड़ा संबंध?

 

Trending news