नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, जूनियर डॉक्टरों के स्टाइपेंड में हुई बढ़ोतरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1350062

नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, जूनियर डॉक्टरों के स्टाइपेंड में हुई बढ़ोतरी

Nitish Cabinet Meeting: बिहार में स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर विरोध कर रहे जूनियर डॉक्टरों के लिए अच्छी खबर है. नीतीश कुमार की सरकार ने इंटर्नशिप के दौरान जूनियर डॉक्टरों को मिलने वाले स्टाइपेंड में इजाफा करने का निर्णय लिया है.

नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, जूनियर डॉक्टरों के स्टाइपेंड में हुई बढ़ोतरी

पटना:Nitish Cabinet Meeting: बिहार में स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर विरोध कर रहे जूनियर डॉक्टरों के लिए अच्छी खबर है. नीतीश कुमार की सरकार ने इंटर्नशिप के दौरान जूनियर डॉक्टरों को मिलने वाले स्टाइपेंड में इजाफा करने का निर्णय लिया है. जिसके बाद अब बिहार में जूनियर डॉक्टरों का स्टाइपेंड 15000 से बढ़कर 20 हजार रुपए प्रतिमाह हो गया है. वहीं फिजियोथैरेपी करने वाले इंटर्नस का भी स्टाइपेंड 11 हजार से बढ़ाकर 15 हजार कर दिया गया है.

कुल 19 एजेंडों पर लगी मुहर
इस एजेंडे पर मंगलवार को पटना में हुए नीतीश कैबिनेट की बैठक में मुहर लगी है. मंगलवार को बुलाई गई बैठक में नीतीश सरकार ने कुल 19 एजेंडों पर मुहर लगाई. बैठक में जिन अहम मुद्दों पर मुहर लगाई गई उनमें रेप-पास्को जैसे केस के लिए विशेष न्यायालय में अपर जिला और सत्र न्यायाधीश के 54 नए पदों के लिए स्वीकृति दी गई है. इसके अलावा राज्य में सूखाड़ की स्थिति को देखते हुए 60 करोड़ रूपये की निकासी के फैसले पर मुहर लगाई गई है.

ये भी पढ़ें- लालू-नीतीश पर गिरिराज बोले-खुद की शादी हो नहीं रही,चलें है सूरदास की बरतुहारी करने

नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक
कैबिनेट में 29 करोड़ रूपये की अतिरिक्त राशि की निकासी पर भी मुहर लगाई गई है, इसके अलावा नीतीश सरकार ने डीजल अनुदान के लिए आकस्मिकता निधि से निकासी पर भी मुहर लगाई है. इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए और तस्करी को रोकने के लिए ड्रोन, गाड़ी, बोट समेत अन्य सामानों की खरीददारी के लिए 25 करोड़ रुपए स्वीकृत की गई. राशि स्वीकृति पर कैबिनेट ने अपनी मुहर लगाई. सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पूर्णिया में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और हॉस्पिटल के संचालन के लिय 423 पदों की स्वीकृति भी दी गई है.

Trending news