Nitish Cabinet Expansion:2020 के फार्मूले पर होगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार, BJP आलाकमान ने मंत्रियों के नामों पर नहीं लगाई है मुहर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2155460

Nitish Cabinet Expansion:2020 के फार्मूले पर होगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार, BJP आलाकमान ने मंत्रियों के नामों पर नहीं लगाई है मुहर

Nitish Nitish Cabinet Expansion: बिहार में एक बार फिर से नीतीश कैबिनेट के विस्तार को लेकर चर्चा है. इसी बीच अगर आज CM नीतीश कुमार को बीजेपी की सूची मिल जाती है तो वो विस्तार कर सकते हैं. BJP की संभावित मंत्रियों की लिस्ट पर अभी दिल्ली से मुहर नहीं लगी है.

(फाइल फोटो)

Patna: Nitish Nitish Cabinet Expansion: बिहार में एक बार फिर से नीतीश कैबिनेट के विस्तार को लेकर चर्चा है. इसी बीच अगर आज CM नीतीश कुमार को बीजेपी की सूची मिल जाती है तो वो विस्तार कर सकते हैं. BJP की संभावित मंत्रियों की लिस्ट पर अभी दिल्ली से मुहर नहीं लगी है. बिहार बीजेपी की तरफ से मंत्रियों की सूची फाइनल करने आलाकमान को भेज दी गई है. इस कैबिनेट विस्तार के दौरान  BJP से 10 और JDU से 8 को शपथ दिलाई जा सकती है.  2020 के फार्मूले पर इस बार मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. 

50 दिन बाद भी नहीं हुआ मंत्रिमंडल का विस्तार

गौरतलब है कि राज्य में NDA की सरकार के गठन के 50 दिन पूरे होने वाले हैं. लेकिन इसके बाद भी अभी तक मंत्रीमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है. हालांकि, पीछे एक सप्ताह से इस बात को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था कि इस 15 तारीख तक नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो सकता है और विभागों को नए मंत्री मिल जाएंगे. 

गौरतलब है कि बिहार सरकार की कैबिनेट में इस समय CM नीतीश कुमार को मिलकर कुल 9 मंत्री हैं. इसमें दो उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा है. उनके अलावा विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव, प्रेम कुमार, श्रवण कुमार, संतोष कुमार सुमन और सुमित कुमार सिंह ही ऐसे नेता हैं, जिनके पास विभाग हैं.

माना जा रहा है इस इस मंत्रिमंडल विस्तार में बीजेपी पिछड़ी जातियों और दलितों को तवज्जो दे सकती है. बीजेपी ने मंत्री की लिस्ट आलाकमान को भेज दी है. आलाकमान के फैसले से पहलेइस बारे में कोई कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है.

Trending news